Prime Minister Garib Kalyan Anna Yojana - Free wheat for the month of November will be distributed in December-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 27, 2022 8:56 pm
Location
Advertisement

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना - नवम्बर माह का निःशुल्क गेहूं दिसम्बर में होगा वितरित

khaskhabar.com : शुक्रवार, 26 नवम्बर 2021 5:21 PM (IST)
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना - नवम्बर माह का निःशुल्क गेहूं दिसम्बर में होगा वितरित
जयपुर। प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत नवम्बर माह में उचित मूल्य दुकानदारों को आवंटित गेहूं का वितरण राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों को दिसम्बर माह में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पीएमजीकेएवाई के तहत प्रति माह पांच किलो गेहूं प्रति व्यक्ति निःशुल्क वितरित किया जाता है।
शासन सचिव ने प्रदेश के सभी उचित मूल्य दुकानदारों को निर्देशित किया कि वे पीएमजीकेएवाई योजनान्तर्गत नवम्बर माह का आवंटित गेहूं उपभोक्ताओं को दिसम्बर माह में वितरित किया जाना सुनिश्चित करें।
उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के दौरान भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना प्रारम्भ की गई है। इस योजना के तहत प्रदेश के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों को पांच किलो गेहूं प्रति व्यक्ति प्रति माह व एक किलो चना प्रति परिवार प्रति माह के हिसाब से अप्रेल से नवम्बर 2020 तक वितरित किया गया था। वर्ष 2021 में कोविड की दूसरी लहर के दौरान जून से नवम्बर 2021 तक इस योजना का लाभ दिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement