President of Ram Janmabhoomi Trust Mahant Nritya Gopal Das Corona Positive-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 22, 2020 4:42 pm
Location
Advertisement

राम जन्मभूमि ट्र्स्ट के अध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव, मथुरा डीएम बोले- गोपाल दास का बुखार सामान्य है

khaskhabar.com : गुरुवार, 13 अगस्त 2020 4:13 PM (IST)
राम जन्मभूमि ट्र्स्ट के अध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव, मथुरा डीएम बोले- गोपाल दास का बुखार सामान्य है
नई दिल्ली।श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की गुरुवार को अचानक तयत खराब हो गयी है। जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा आए हुए हैं और शहर के सीताराम मंदिर में रुके हैं। उनके स्वास्थ्य के खराब होने की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंदिर पहुंचकर जांच की। डीएम सर्वज्ञराम मिश्र और मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी महंत का हाल जानने पहुंचे। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने महंत नृत्यगोपालदास के स्वास्थ्य का विवरण लिया है। योगी आदित्यनाथ ने डीएम मथुरा और मेदांता के ड़ त्रेहन से बात की और अस्पताल में उनके लिए तत्काल चिकित्सा ध्यान देने का अनुरोध किया।
महंत के एक शिष्य ने बताया कि खांसी जुकाम के चलते महाराज की तबीयत नासाज हो गई। फिलहाल स्वास्थ विभाग की टीम ने चेकअप किया है। टीम चेकअप में जुटी हुई है। स्वास्थ विभाग की टीम के चेकअप के बाद ही साफ हो सकेगा। चिकित्सकों ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास को हल्का बुखार और खांसी थी। सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उन्हें दवा दी गयी है और अब बुखार उतर गया है। खांसी में भी आराम है।
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जन्माष्टमी के अवसर पर वह बुधवार रात श्रीष्ण जन्मस्थान पर आयोजित प्राकट्योत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए थे। हर बार वह इस आयोजन में शामिल होते हैं। इस बार वह बाल गोपाल के अभिषेक के लिए अयोध्या से पवित्र सरयू जल भी लेकर गए थे।
इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने महंत नृत्य गोपाल दास, उनके समर्थकों और मथुरा के जिलाधिकारी से बात की है। उन्होंने कहा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के कोरोना संक्रमित होने की सूचना प्राप्त हुई। उन्हें त्वरित चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने हेतु मेदांता अस्पताल के डॉ.नरेश त्रेहन से वार्ता की है। प्रभु श्री राम से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement