President Kovind said People living in remote rural areas Get quality health services-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 8:05 pm
Location
Advertisement

दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं मिलेे- राष्ट्रपति कोविंद

khaskhabar.com : शनिवार, 07 दिसम्बर 2019 8:26 PM (IST)
दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं मिलेे- राष्ट्रपति कोविंद
जयपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि स्वास्थ्य एवं शिक्षा विकास के दो महत्वपूर्ण क्षेत्र है। हमारे राष्ट्र ने स्वास्थ्य सेवाएं सहित कई क्षेत्रों में काफी प्रगति की है। उन्होंने कहा कि इसमें और अधिक करने की आवश्यकता है। उन्होनें कहा कि गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं व शिक्षा सभी नागरिकों को मिले, विशेषकर दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को अच्छी सुविधाएं मिले। राष्ट्रपति शनिवार को जोधपुर एम्स के सभागार में आयोजित द्वितीय दीक्षान्त समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।
राष्ट्रपति ने कहा कि जोधपुर एम्स राष्ट्रीय महत्व के संस्थान के रूप में चिकित्सा सेवाएं देने के लिए महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि एम्स जोधपुर आयुष सेवाएं भी प्रदान कर रहा है। यहां आधुनिक व पारम्परिक चिकित्सा दोनों ही एक जगह मिलेगी। उन्होंने कहा कि एम्स संस्थान ने केवल सात वर्ष की कम अवधि में चिकित्सा क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे यकीन है कि इसे जारी रखते हुए अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने का प्रयास करेंगे।
राष्ट्रपति ने कहा कि दिल्ली के बाद जोधपुर एम्स का नाम आता है। यहां पर संपूर्ण तकनीकी के साथ सुविधाएं मौजूद है। उन्होंने कहा कि पहले लोग इलाज के लिए मुम्बई व अहमदाबाद जाते थे अब एम्स में ही सभी सुविधाएं और अच्छे चिकित्सक होने से इसका मरीजों का फायदा मिलना चाहिए। राष्ट्रपति ने कहा कि जोधपुर एम्स में सभी स्कीम है और लोगों को इसका पूरा लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जोधपुर एम्स अपनी बेहतर सेवाओं के लिए दिल्ली एम्स को पीछे छोड़ सकती है। एम्स में मिल रही तकनीक कारगर है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/5
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement