Prepare Disaster Management Plan for Monsoon Season: DC-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 16, 2019 10:45 am
Location
Advertisement

मानसून सीजन के लिए आपदा प्रबंधन प्लान रखें तैयार: डीसी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 14 जून 2019 6:53 PM (IST)
मानसून सीजन के लिए आपदा प्रबंधन प्लान रखें तैयार: डीसी
धर्मशाला। कांगड़ा जिला के सभी उपमंडलाधिकारियों को मानसून से पहले आपदा प्रबंधन का फुल प्रूफ प्लान तैयार करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं इस बाबत शुक्रवार को उपायुक्त राकेश प्रजापति की अध्यक्षता में मानसून में बेहतर प्रबंधन की तैयारियों को लेकर उपायुक्त कार्यालय में बैठक आयोजित की गई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि सभी क्षेत्रों में पानी की उचित निकासी के प्रबंध किए जाएं इसके साथ ही बाढ़ की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों की सूची भी तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि सभी उपमंडलाधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में मानसून सीजन को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए प्लान भी तैयार करें, पंपलेंट तथा स्कूलों की प्रार्थना सभाओं के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाए।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि 20 जून से लेकर तीस जून तक मानसून सीजन को लेकर आवश्यक तैयारियां तथा प्लान तैयार करें और इसकी रिपोर्ट जिला स्तर पर भी भेजना सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि मौसम के पूर्वानुमान की जानकारी भी आम जनमानस तथा उपमंडल स्तर पर आपदा प्रबंधन समितियों तक पहुंचाई जाएंगी ताकि लोगों को पहले से अलर्ट किया जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement