pratapgarh news : started third phase of mukhyamantri jal swavlamban abhiyan in pratapgarh -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 10, 2021 4:11 am
Location
Advertisement

मुख्यमंत्री की दूरगामी सोच से ही हुई मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान की शुरुआत

khaskhabar.com : शनिवार, 20 जनवरी 2018 11:15 PM (IST)
मुख्यमंत्री की दूरगामी सोच से ही हुई मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान की शुरुआत
प्रतापगढ़। मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तृतीय चरण का शुभारंभ शनिवार को प्रतापगढ़ जिलेभर में एक साथ हुआ। जिला स्तरीय समारोह का आयोजन जिले की अरनोद पंचायत समिति के जाजली ग्राम पंचायत में हुआ। जहां अतिथियों ने कुआं निर्माण के लिए विधिवत भूमि पूजन कर अभियान का शुभारंभ किया।

समारोह में राजस्थान नदी बेसिन एवं जल संसाधन योजना प्राधिकरण के आयुक्त तथा जिला प्रभारी सचिव एमएस काला ने कहा कि प्रदेश के लिए मुख्यमंत्री की दूरगामी सोच से ही मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान की शुरुआत की गई। अभियान के दो चरणों के परिणामों को देखते हुए ही तृतीय चरण का शुभारंभ किया गया। उन्होंने जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीणजनों से कहा कि अभियान के तहत निर्मित कार्यों एवं परिसम्पत्तियों की नियमित रूप से गुणवत्ता आदि की निरीक्षण करते रहे।

समारोह में जिला प्रमुख सारिका मीणा ने राज्य सरकार की चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान किया। उन्होंने इस अभियान को सरकार का महत्वपूर्ण अभियान बताते हुए कहा कि आमजन इस अभियान से जुड़ें, ताकि मुख्यमंत्री की मंशा पूरी होने के साथ-साथ क्षेत्र जल में आत्मनिर्भर बन सके। शुभारंभ समारोह में कार्यवाहक जिला कलेक्टर हेमेन्द्र नागर ने अभियान के गत दो चरणों में हुए कार्यों से क्षेत्र में आए बदलाव एवं उपलब्धियों की जानकारी दीं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement