pratapgarh news : Divyang is no longer the burden on parents : Thawar Chand Gehlot-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 19, 2021 5:11 am
Location
Advertisement

दिव्यांग अब मां-बाप का बोझ नहीं, सहारा हैं : गहलोत

khaskhabar.com : मंगलवार, 27 फ़रवरी 2018 11:32 PM (IST)
दिव्यांग अब मां-बाप का बोझ नहीं, सहारा हैं : गहलोत
प्रतापगढ़। केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचन्द गहलोत ने कहा कि सरकार दिव्यांगजनों के सर्वांगीण विकास को लेकर कार्य कर रही है। केन्द्र एवं राज्य सरकार के प्रयासों से दिव्यांगजनों के लिए कार्यक्रमों एवं योजनाओं का लाभ उन्हें मिला है और वे भी अपने मां एवं पिता का बोझ नहीं वरन् सहारा बन रहे हैं।

गहलोत मंगलवार को प्रतापगढ़ में आयोजित समारोह को सबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों को कई सुविधाएं दी गई हैं। इसके लिए अधिनियम लागू कर दिव्यांगता की 7 श्रेणियों में वृद्धि कर 21 श्रेणियां करने से सभी दिव्यांगों को लाभ मिला है।

समारोह को संबोधित करते हुए चित्तौड़गढ़-प्रतापगढ़ सांसद सीपी जोशी ने भारत सरकार एवं राज्य सरकार के सहयोग से आयोजित किए जा रहे सहायक उपकरण निशुल्क वितरण समारोह की प्रंशसा की। उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीब को गणेश एवं नर को नारायण मानकर कार्य कर रही है।

समारोह में जिला प्रमुख सारिका मीणा ने कहा कि समारोह में सभी तरह के दिव्यांगज उपकरण पाकर खुशी महसूस कर रहे हैं। उन्होंने जनजातीय क्षेत्रीय विकास मंत्री नन्दलाल मीणा द्वारा क्षेत्र के लिए किए जा रहे योगदान की जानकारी दी। नगर परिषद सभापति कमलेश डोसी ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से जिले के शहरी क्षेत्रों सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी बदलाव आया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement