Power Corporation has increased the bill settlement plan by 31 January: Deputy Commissioner-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:48 am
Location
Advertisement

बिजली निगम ने 31 जनवरी तक बढ़ाई बिल निपटान योजना: उपायुक्त

khaskhabar.com : मंगलवार, 01 जनवरी 2019 4:44 PM (IST)
बिजली निगम ने 31 जनवरी तक बढ़ाई बिल निपटान योजना: उपायुक्त
पंचकूला। हरियाणाा सरकार द्वारा चलाई जा रही बिजली बिल सैटैलमैंट योजना जिला में बिजली उपभोक्ताओं के लिए यह अनूठी सिद्ध हो रही है। उपभोक्ताओं की रूचि के मध्येनजर इस योजना को 31 जनवरी तक बढा दिया गया है ताकि किसी कारणवश लाभ लेने से वंचित उपभोक्ता भी इसका लाभ उठाकर डिफाल्टर सूची से अपना नाम हटवा सके।

इस संबध में जानकारी देते हुए उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि जिला में योजना के सार्थक परिणाम सामने आ रहे है और अब तक 25 हजार डिफाल्टरों में से 21 हजार से अधिक उपभोक्ता इस योजना का लाभ उठा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिला उपभोक्ताओं ने 454.36 लाख रुपए की बकाया राशि निगम में जमा करवाई है तथा उन्हें सरकार की इस योजना के तहत 2264.83 रुपए की राशि का लाभ मिला है। इसके साथ ही निगम द्वारा इस योजना का लाभ उठा चुके उपभोक्ताओं के 1484 मीटर दोबारा स्थापित किए गए है।

उपायुक्त ने बताया कि शहर के 1772 बिजली उपभोक्ताओं ने बिल माफी योजना के तहत 51.95 लाख रुपए की राशि निगम में जमा करवाकर 504.94 लाख रुपए की छूट का लाभ लिया है तथा 24 मीटर दोबारा स्थापित करवाए है। इसी प्रकार डिविजन सब अर्बन के 2451, मदनपुर क्षेत्र के 2605, कालका के 1494, पिंजौर के 4791, बरवाला के 4049 तथा रायपुररानी के 3109 उपभोक्ताओं ने बिजली बिल माफी योजना का लाभ उठाया है। इस प्रकार जिला में कालका के सबसे कम 1494 उपभोक्ताओं एवं पिंजौर के सबसे अधिक 4791 उपभोक्ताओं ने बिजली बिल माफी योजना का लाभ उठाया है।

मुकुल कुमार ने बताया कि इस प्रकार जिला के शेष उपभोक्ताओं को भी इस योजना का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए निगम के कर्मचारियों द्वारा डिफाल्टर उपभोक्ताओं को घर-घर जाकर जागरूक एवं प्रेरित किया जा रहा है ताकि वे इस योजना का लाभ निर्धारित तिथि तक उठा सकें। इसके साथ ही बिजली दरबार लगाकर भी बकाया बिजली उपभोक्ताओं को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पंचकूला प्रदेश का एकमात्र जिला है जिसमें उपभोक्ताओं को 24 घण्टें बिजली प्रदान की जा रही है। यदि इस प्रकार जिला के सभी उपभोक्ता बिजली बिल माफी योजना का लाभ लेगें और समय पर बिजली बिलों का भुगतान करेंगें तो उन्हें निर्बाध रूप से बेहतर बिजली सप्लाई का लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement