Polio drug after drinking Girl child death case-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 9:05 pm
Location
Advertisement

दवा पीने से बच्ची की मौत का कारण स्पष्ट नहीं, जांच को भेजा गया बिसरा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 15 मार्च 2019 12:06 PM (IST)
दवा पीने से बच्ची की मौत का कारण स्पष्ट नहीं, जांच को भेजा गया बिसरा
बांदा। उत्तर प्रदेश में बांदा के शंभू नगर मोहल्ले में कथित रूप से पल्स पोलियो की दवा पीने के बाद हुई नौ माह की बच्ची की मौत के मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि तीन चिकित्सकों के पैनल द्वारा किए गए पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट में मौत कारण स्पष्ट नहीं हुआ है इसलिए जांच के लिए बच्ची का बिसरा हिमाचल की प्रयोगशाला भेजा गया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संतोष कुमार ने शुक्रवार को कहा कि बच्ची इशिता की मौत के मामले में बुधवार की रात किए गए पोस्टमॉर्टम में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। बच्ची के होंठ, नाखून और जीभ पर नीलापन पाया गया है जो ऑक्सीजन की कमी से भी संभव है।मौत का कारण स्पष्ट न होने पर जांच के लिए बच्ची का बिसरा हिमाचल की कसौली प्रयोगशाला भेजा गया है साथ ही पिलाई गई पोलियो दवा का नमूना भी इसी प्रयोगशाला भेजा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का असली कारण पता चलेगा।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेशानुसार मामले की मजिस्ट्रेट जांच भी शुरू हो गई है। वहीं, मृत बच्ची के दादा आनंद शुक्ला ने फिर कहा, "पोलियो दवा पीने से चंद मिनट पहले बच्ची हंस-खेल रही थी। दवा पिलाने आए स्वास्थ्य दल ने किट के बजाय खुले हाथ में लाई दवा पिला दी थी जिसके बाद बच्ची की हालत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई।-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement