Policemen should not misbehave in lockdown: DIG-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 26, 2020 12:12 pm
Location
Advertisement

लॉकडाउन में पुलिसकर्मी किसी से दुर्व्यवहार न करें : DIG

khaskhabar.com : शनिवार, 28 मार्च 2020 10:38 AM (IST)
लॉकडाउन में पुलिसकर्मी किसी से दुर्व्यवहार न करें : DIG
हमीरपुर/बांदा। उत्तर प्रदेश में चित्रकूटधाम परिक्षेत्र बांदा के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) दीपक कुमार ने शुक्रवार को यहां कहा कि लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने में पुलिसकर्मी फ्रंटलाइन में हैं। पुलिसकर्मी लोगों के साथ दुर्व्यवहार न करें और लोग भी कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन का पालन करें। बांदा के डीआईजी दीपक कुमार, कमिश्नर गौरव दयाल के साथ शुक्रवार को हमीरपुर जिले पहुंचे थे। उन्होंने कहा, "कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री के आह्वान पर बुधवार से पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है, हम तभी से कमिश्नर साहब के साथ मंडल के चारों जिलों (बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा) में लगातार दौरा कर रहे हैं। लॉकडाउन में स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिसकर्मी फ्रंटलाइन में है। पुलिसकर्मियों को कहा गया है कि संक्रमण से खुद को बचाते हुए लोगों को भी बचाएं और चारों जिलों में बाहर मजदूरी करने गए करीब दस हजार लोग यहां आ चुके हैं। सभी हमारे रडार पर हैं।"

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को कहा गया है कि वे किसी के साथ दुर्व्यवहार न करें। कुछ बाहरी लोग यहां भी फंसे हैं, जिनके भोजन आदि की व्यवस्था की जा रही है। कुमार ने कहा कि मीडिया के माध्यम से लोगों से भी अपील है कि वे लॉकडाउन का पालन करें, जिससे कोरोनावायरस के संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि लोगों की जरूरतें पूरी करने के लिए पांच विभाग लगाए गए हैं, उनके वाहनों को न रोकने की हिदायत भी पुलिस को दी गई है। इसके बाद भी यदि किसी नागरिक को किसी तरह की परेशानी होती है तो वे डायल 112 में फोन कर मदद ले सकते हैं।

वहीं, बांदा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) अनूप सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर बांदा शहर को सेनिटाइज्ड करने के लिए अग्निशमन विभाग को जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसकी शुरुआत आज शाम बाबूलाल चौराहे की पुलिस चौकी से होगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement