Policeman commits suicide by hanging himself in his room in Meerut-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 25, 2020 10:01 am
Location
Advertisement

मेरठ में पुलिसकर्मी अपने कमरे में फांसी लगाकर की खुदकुशी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 04 सितम्बर 2020 12:16 PM (IST)
मेरठ में पुलिसकर्मी अपने कमरे में फांसी लगाकर की खुदकुशी
मेरठ । उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के ब्रह्मपुरी थाने में तैनात एक हेड कांस्टेबल को परिसर के भीतर अपने क्वार्टर में फांसी पर लटका पाया गया। पीड़ित मांगे राम स्टेशन मालखाना (हथियारों और गोला बारूद रखने का भंडार) के प्रभारी थे।

पुलिस ने कहा कि आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन उनकी जेब से डिप्रेशन दूर करने की दवाओं का एक पर्चा मिला है।

सूत्रों ने बताया कि मांगे राम ने बुधवार को शाम करीब 5 बजे अपने परिवार से फोन पर बात की थी और फिर अपने क्वार्टर के लिए रवाना हो गए।

उनके रूममेट कांस्टेबल अजय कुमार ने कहा, "मैं रात 8 बजे के आसपास क्वार्टर पर पहुंचा, लेकिन कमरे को अंदर से बंद पाया। बार-बार दरवाजा पीटने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। मैंने उन्हें उनके फोन पर कॉल भी किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। तब मुझे लगा कि कुछ गड़बड़ है और दूसरों की मदद से दरवाजा खोला। हमने उन्हें सीलिंग से फांसी पर लटका पाया।"

पुलिस अधीक्षक (शहर) अखिलेश नारायण ने कहा, "आत्महत्या के पीछे का मकसद स्पष्ट नहीं है, लेकिन हम सभी पहलुओं से जांच कर रहे हैं। पूछताछ जारी है।"

तनाव और अन्य कारणों से पुलिसकर्मियों के बीच आत्महत्याओं की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए, उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले साल विशेषज्ञों की मदद से पेशेवर तरीके से संकट से निपटने की योजना बनाई थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement