Police will provide sports goods to needy youth participating in sports-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2018 3:40 am
Location
Advertisement

खेलों में भाग लेने वाले जरूरतमंद युवाओं को खेल का सामान पुलिस देगी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 29 जून 2018 11:06 PM (IST)
खेलों में भाग लेने वाले जरूरतमंद युवाओं को खेल का सामान पुलिस देगी
पानीपत। हरियाणा पुलिस महानिदेशक, बी.एस.संधू ने ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को खेलों के प्रति प्रेरित करने पर बल देते हुए कहा कि पुलिस विभाग की ओर से खेलों में भाग लेने वाले सभी जरूरतमंद युवाओं को खेल का सामान उपलब्ध करवाया जाएगा। इस प्रकार युवा नशे की लत से दूर रहकर अपने क्षेत्र और प्रदेश का नाम रोशन कर सकेंगे।

संधू परिवहन एवं आवास मंत्री कृष्ण लाल पंवार की उपस्थिति में पानीपत में आयोजित खुले दरबार मे खण्ड मतलौडा के विभिन्न गांवो के सरपंचों और लोगों को संबोधित कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा खंड स्तर पर विकास कार्यों की समीक्षा के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं ताकि विकास कार्यों में तेजी लाई जा सके। संधू को मतलौडा खण्ड का नोडल अधिकारी लगाया गया है। उन्होंनें मतलौडा ब्लाक से जुड़े विकास कार्यों की समीक्षा बैठक लेकर लोगों की शिकायतों को सुना और संबधित अधिकारियों को हल करने के निर्देश दिए।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि आईटीआई और इंजीनियरिंग महाविद्यालयों मे शीघ्र ही जागरूकता कैंप लगाकर शिक्षा ऋण से संबंधित पूरा विवरण विद्यार्थियों को दिया जाएगा ताकि वे ऐसी सुविधाओं का भरपूर फायदा उठा सकें। उन्होनें मतलौडा ब्लाक में बनने वाली 9 व्यायामशालाओं में भालसी गांव में बने व्यायामशाला की तर्ज पर ओपन जिम भी बनवाने के निर्देश दिए। पशुओं के रोगों के प्रति जागरूक करने के लिए एनडीआरआई के अधिकारियों को बुलाया जाएगा। अगस्त माह के पहले सप्ताह में जिला पानीपत मे लोन मेले का आयोजन भी किया जाएगा। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी अपने कार्यालयों और सार्वजनिक स्थानों पर दिव्यांगों के लिए रैंप और बैठने की व्यवस्था करवाएं।

परिवहन, आवास एवं जेल मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने इससे पहले बोलते हुए खण्डों में इस तरह से नोडल अधिकारी नियुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया और कहा कि प्रदेश सरकार की यह अनूठी पहल है। संधू पहले ऐसे डीजीपी हैं जो इस तरह से फील्ड में उतरे हैं और लोगों से सीधे तौर पर मिलते हैं। बड़े स्तर के अधिकारी जब इस तरह से खण्ड स्तर पर शिकायत सुनते हैं तो विकास कार्यों को बल मिलता है और लोगों का विश्वास बनता है। पंवार ने सुझाव दिया कि भविष्य में इस तरह के खुले दरबारों में लोगों को योजनाओं की विस्तृत जानकारी भी उपलब्ध करवाई जाए ताकि लोगों को इनका पता लग सके। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया सहित जिला व खण्ड मतलौडा के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement