Police took action after farmer demonstration on various demands, case registered against more than 200 people-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2022 4:38 pm
Location
Advertisement

विभिन्न मांगों पर किसानों के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने की कार्रवाई, 200 से अधिक लोगों पर केस दर्ज

khaskhabar.com : बुधवार, 24 नवम्बर 2021 1:22 PM (IST)
विभिन्न मांगों पर किसानों के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने की कार्रवाई, 200 से अधिक लोगों पर केस दर्ज
नोएडा । कृषि कानून के अलावा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान परिषद के नेतृत्व में नोएडा के किसानों ने मंगलवार को नोएडा- ग्रेटर नोएडा जीरो प्वाइंट पर जाम लगाया। किसानों के प्रदर्शन के बाद नोएडा पुलिस ने अब किसानों पर कार्रवाई करना शुरू कर दी है। नोएडा पुलिस के मुताबिक, किसानों ने अनावश्यक रूप से जाम लगाकर यातायात बाधित किया और धारा 144 का उल्लंघन भी किया है। जिसके तहत थाना नालेज पार्क पुलिस ने किसान नेता सुखवीर खलीफा व 28 साथी नामजद और 200 अज्ञात के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में एफआइआर दर्ज की है।

दरअसल पुलिस विभाग द्वारा बताया गया है कि, मंगलवार को थाना क्षेत्र नालेज पार्क के अंतर्गत किसान संगठन नेता सुखबीर खलीफा अपने साथियों के साथ जीरो प्वाइंट एक्सप्रेसवे जाम लगाया, वहीं धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंघन किया।

इस प्रदर्शन के कारण यातायात पूर्ण रूप से प्रभावित हुआ और कई एम्बुलेंस भी जाम में काफी देर तक फंसी रहीं, जिस कारण एम्बुलेंस में जा रहे मरीजों को अस्पताल पहुँचाने में देरी हुई जिसके कारण उनकी जान को खतरा बन गया।

कार्रवाई के बाद भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखवीर खलीफा ने आईएएनएस को बताया कि, यदि इनकी मानसिकता मुकदम्मा दर्ज करने की है तो करें। लेकिन एक बात बताएं कि, हम तो विधायक तेजपाल नागर के घर का घेराव करने जा रहे थे। हमें उनके घर नहीं जाने दिया जीरो प्वाइंट पर किसने रोका ? वहाँ पहले से कौन खड़ा था ?

पुलिस के साथ विधायक पहले ही जीरो प्वाइंट पर खड़े थे इसलिए ये सारी अव्यवस्था हुई। हमारा सड़क पर घेराव करने का कोई इरादा नहीं था।

दरअसल आबादी की समस्याओं का निस्तारण करने, बढ़े हुए दर से मुआवजा देने और विकसित भूखंड देने सहित विभिन्न मांगों को लेकर 81 गांव के किसान नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ करीब कई महीनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

इन्हीं मांगो को लेकर मंगलवार को किसानों ने विधायक तेजपाल नागर का घेराव करने की कोशिश की लेकिन नोएडा के किसानों को पुलिस ने परी चौक के जीरो प्वाइंट पर ही रोक दिया। वहीं इस प्रदर्शन के चलते कई देर तक यातयात बाधित हुआ जिससे आम लोगों को परेशानी भी हुई।

दूसरी ओर किसानों द्वारा जाम लगाए जाने के कारण मंगलवार को अपनी मां के अंतिम संस्कार में जा रही एक महिला भी फंस गई। जिसका सोशल मीडिया पर भी एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में दिख रहा है कि वह जाम से निकलने के लिए किसानों के सामने हाथ जोड़कर खड़ी हुई है।

हालाँकि कड़ी मशक्कत के बाद महिला के लिए किसानों ने रास्ता खोल दिया और उन्हें जाने दिया गया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement