Police tightened security at places related to Biden visit-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2022 1:16 pm
Location
Advertisement

बाइडेन के दौरे से जुड़े स्थानों पर पुलिस ने कड़ी की सुरक्षा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 20 मई 2022 4:08 PM (IST)
बाइडेन के दौरे से जुड़े स्थानों पर पुलिस ने कड़ी की सुरक्षा
सियोल । पुलिस ने मध्य सियोल जिले के योंगसन और अन्य स्थानों में राष्ट्रपति कार्यालय परिसर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है, क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की दक्षिण कोरिया की तीन दिवसीय यात्रा से पहले कई रैलियों की योजना है। बाइडेन राष्ट्रपति यूं सुक-योल के साथ अपने पहले शिखर सम्मेलन के लिए शुक्रवार को बाद में दक्षिण कोरिया पहुंचने वाले हैं।

अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने संभावित आपात स्थितियों के लिए अपनी सुरक्षा व्यवस्था उच्चतम स्तर तक बढ़ा दी है, क्योंकि बाइडेन की यात्रा का स्वागत और विरोध करने के लिए रविवार तक योंगसान और आसपास के इलाकों में 50 से अधिक रैलियां होने की उम्मीद है।

कोरियाई राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी ने कहा कि उसकी योजना बाइडेन की यात्रा के दौरान सियोल और आसपास के ग्योंगगी प्रांत में 20,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात करने की है। विशेष रूप से, दक्षिण कोरिया-अमेरिका शिखर वार्ता के दिन शनिवार को करीब 7,200 पुलिस सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे।

पुलिस ने योंगसान में कोरिया के राष्ट्रीय संग्रहालय के आसपास सुरक्षा को भी मजबूत किया है जहां एक शिखर सम्मेलन का रात्रिभोज निर्धारित है, ग्रांड हयात सियोल, योंगसन में भी, जहां अमेरिकी राष्ट्रपति के रहने की संभावना है, और अमेरिका से संबंधित सुविधाएं, जैसे अमेरिकी दूतावास और अमेरिकी राजदूत का निवास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement