Police should rigorously suppress anti-social elements, seditious forces: Anandiben-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:56 pm
Location
Advertisement

पुलिस असामाजिक तत्वों, राष्ट्रद्रोही ताकतों का कठोरता से दमन करे : आनंदीबेन

khaskhabar.com : बुधवार, 21 अक्टूबर 2020 6:13 PM (IST)
पुलिस असामाजिक तत्वों, राष्ट्रद्रोही ताकतों का कठोरता से दमन करे : आनंदीबेन
भोपाल। मध्यप्रदेश की प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा है कि पुलिस असामाजिक तत्व एवं राष्ट्रद्रोही ताकतों का पूरी कठोरता के साथ दमन करे और यह भी सुनिश्चित करे कि आमजन स्वयं को सुरक्षित महसूस करेंगे, कभी किसी निर्दोष के साथ अन्याय नहीं होगा। राजधानी के लाल परेड मैदान स्थित शहीद स्मारक प्रांगण में पुलिस स्मृति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने पुलिस बल का आव्हान किया कि अपने अमर शहीद साथियों की शहादत से प्रेरणा लेकर अपने कर्तव्यों का पालन करें। पुलिस समाज का अभिन्न अंग है। उसकी सक्रिय भागीदारी के साथ ही विकास की सोच फलीभूत हो सकती है।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति को मजबूत बनाए रखने के लिए प्रदेश की पुलिस द्वारा सराहनीय प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों को और बेहतर करने के साथ जारी रखना होगा। अपराधों की त्वरित विवेचना और अपराधियों को सजा दिलाने में वृद्धि प्रदेश पुलिस की सक्रियता से ही संभव हुई है। यह गर्व की बात है कि मध्यप्रदेश पुलिस की गणना देश के श्रेष्ठ बलों में की जाती है, जो पहचान पुलिस के जांबाज जवानों ने स्थापित की है, उसे और अधिक निखारने की दिशा में सदैव तत्पर रहें।

आनंदीबेन ने कहा कि प्रदेश के नवाचार डायल-100 को देश के विभिन्न राज्यों ने अपनाया है। राज्य में एफआईआर आपके द्वारा पायलट प्रोजेक्ट शुरू करना, ऑनलाइन चरित्र सत्यापन की सुविधा जनसामान्य के लिए उपलब्ध कराना सराहनीय है।

नक्सल विरोधी अभियान की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस ने दस्यु समस्या के निदान के साथ-साथ नक्सलियों के खात्मे की दिशा में उल्लेखनीय काम किया है। कोरोना संक्रमण की इस वैश्विक महामारी में प्रदेश की पुलिस ने सराहनीय कार्य किया है। वर्तमान सरकार ने पुलिस बल में वृद्धि के साथ ही उन्हें आधुनिकतम हथियारों और उपकरणों से लेस करने के निर्णय लिये हैं। इन प्रयासों को आगे भी जारी रखने की जरूरत है।

कार्यक्रम के दौरान पुलिस बैंड की देशभक्ति के गीतों की धुन के बीच शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। शुरुआत में पाल-बेयरर पार्टी द्वारा सम्मान सूची को स्मारक कोष में स्थापित किया गया और शहीद स्मारक को सलामी दी गई। परेड का नेतृत्व भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी आदित्य मिश्रा ने किया। परेड में महिला प्लाटून विशेष सशस्त्र बल एवं जिला बल की संयुक्त टुकड़ी, विशेष सशस्त्र बल की पुरुष प्लाटून, पुलिस बैंड प्लाटून और श्वान दल की टुकड़ियां शामिल थीं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement