Police officer, PDP worker killed in militant attacks in Kashmir-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:03 pm
Location
Advertisement

कश्मीर में पुलिस अधिकारी, पीडीपी कार्यकर्ता की हत्या

khaskhabar.com : सोमवार, 29 अक्टूबर 2018 08:19 AM (IST)
कश्मीर में पुलिस अधिकारी, पीडीपी कार्यकर्ता की हत्या
श्रीनगर। आतंकवादियों ने अशांत कश्मीर घाटी में रविवार को दो घातक हमलों को अंजाम दिया और एक पुलिस अधिकारी तथा एक राजनीतिक कार्यकर्ता की हत्या कर दी। अज्ञात संख्या में आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के वाहीबुघ इलाके में पुलिस उपनिरीक्षक इम्तियाज अहमद मीर को एक निजी वाहन से बाहर खींच लिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस उपनिरीक्षक को जबरन वाहन से बाहर निकाला गया और सडक़ से कुछ दूरी पर ले जाकर बिल्कुल नजदीक से उसे गोली मार दी और उसकी तत्काल मौत हो गई। मीर राज्य खुफिया विभाग में कार्यरत थे और श्रीनगर में तैनात थे।

एक अन्य हमले में आतंकवादियों ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के एक कार्यकर्ता मुहम्मद अमीन की श्रीनगर जिले के बाहरी हिस्से में गांगबघ इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी। अमीन को बिल्कुल नजदीक से गोली मारी गई और वह बुरी तरह घायल हो गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि उसे एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। अधिकारी ने कहा कि दोनों मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। खुफिया विभाग के सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के इलाकों में स्निपर निशानेबाजों के दो समूहों के बारे में जानकारी थी।

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रत्येक स्निपर निशानेबाजों के प्रत्येक समूह में दो आतंकवादी शामिल हैं।’’ सुरक्षा बलों से इस तरह के स्निपर हमलों से सतर्क रहने को कहा गया है, जिसे लंबी दूरी से बिल्कुल सटीकता के साथ अंजाम दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement