Police, Forensic Science and Judiciary secure citizens: Modi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2018 8:37 am
Location
Advertisement

पुलिस, फोरेंसिक साइंस और ज्यूडिशियरी से ही नागरिक सुरक्षित : मोदी

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 अगस्त 2018 9:22 PM (IST)
पुलिस, फोरेंसिक साइंस और ज्यूडिशियरी से ही नागरिक सुरक्षित : मोदी
गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को गुजरात में एक दिवसीय दौरे पर रहे हैं। प्रधानमंत्री सबसे पहले वलसाड गए । वहां उन्होंने 1,727 करोड़ रुपए की लागत से प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) योजना के अंतर्गत 1.15 लाख आवासों को उनके लाभार्थियों को सौंप दिया गया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक सरकारी चिकित्सालय, जूनागढ़ नगर निगम की 13 परियोजनाओं और जूनागढ़ शहर में खोखर्दा स्थित एक दुग्ध प्रसंस्करण संयंत्र सहित कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने गांधीनगर में गुजरात फोरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी की चौथे दीक्षांत समारोह में भाग लिए। इसमें मेधावी छात्रों को सम्मानित करने के बाद मोदी ने कहा कि पुलिस, फोरेंसिक साइंस और न्यायपालिका, ये तीनों ही क्रिमिनल जस्टिस डिलिवरी सिस्टम के अभिन्न अंग होते हैं।

उन्होंने कहा कि जिस देश में ये तीनों अंग ज्यादा मजबूत होंगे, उतने ही वहां के नागरिक सुरक्षित रह पाएंगे और आपराधिक गतिविधियां पर नियंत्रण रहेगा। मोदी ने कहा कि इसी सोच के साथ बीतें सालों से गुजरात में एक समग्र रूप से अप्रोच के साथ इन तीनों स्तंभों को विकसित करने का कार्य शुरू किया गया था। रक्षा शक्ति यूनिवर्सिटी, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी यानि एक तरह से कानून-व्यवस्था से जुड़ा कंपलीट पैकेज है।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement