PM said, BJP government means control over riots, mafia and goondaraj-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 1, 2022 8:01 am
Location
Advertisement

भाजपा सरकार का मतलब दंगा, माफिया व गुंडाराज पर नियंत्रण: PM मोदी

khaskhabar.com : बुधवार, 16 फ़रवरी 2022 6:50 PM (IST)
भाजपा सरकार का मतलब दंगा, माफिया व गुंडाराज पर नियंत्रण: PM मोदी
सीतापुर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यूपी में भाजपा सरकार का मतलब दंगा, माफिया व गुंडाराज पर नियंत्रण। यूपी में पूजा के दिन, पर्व के दिन मनाने की खुली स्वतंत्रता। बहनों, बेटियों की मनचलों से सुरक्षा। तीसरे चरण से पहले सीतापुर में प्रचार के लिए पहुंचे पीएम मोदी ने बुधवार को समाजवादी पार्टी (सपा) पर जमकर हमला किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि याद रखिए यूपी में भाजपा सरकार होने का मतलब है दंगाराज, माफियाराज, गुंडाराज इनपर बराबर कंट्रोल। यूपी में भाजपा सरकार का मतलब है कि पर्व-त्योहार मनाने की पूरी स्वतंत्रता। यूपी में भाजपा सरकार का मतलब है बेटियों की सुरक्षा।

पीएम मोदी ने कहा कि संत रविदास की प्रेरणा से सरकार 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास' के मंत्र पर चल रही है। ऐसा चाहूं राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न, छोट-बड़ो सब सम बसे, रविदास रहे प्रसन्न। संत रविदास का दोहा बता पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने 100 साल की सबसे बड़ी महामारी में गरीबों को मुफ्त राशन दिया।

उन्होंने अपनी सरकार को संत रविदास के मंत्र पर चलने वाली बताते हुए कहा कि वह गरीब घर हैं और इसलिए गरीबों का दर्द और जरूरत जानते हैं। बोले, यूपी में पहले घोर परिवारवादियों की सरकार रही, उन्होंने यूपी का यही हाल बना रखा था। हमारे दुकानदार, व्यापारी, कारोबारी कभी नहीं भूल सकते कि कैसे पहले की सरकार में गुंडागर्दी चरम पर थी। दुकानदार गुंडों की धमकी सुनने को मजबूर था। पहले आए दिन व्यापारियों से लूट होती थी। योगी जी गुंडों व माफियों से मुक्ति दिलाने का काम किया है। आज पूरा यूपी कह रहा है कि जो कानून का राज लाए हैं, हम उनको लाएंगे। कहा कि भाजपा सरकार का मतलब दंगा, माफिया व गुंडाराज पर नियंत्रण है।

पीएम मोदी ने गरीबों के लिए किए काम गिनाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिन लोगों को अभी मकान नहीं मिला है उनका नंबर आगे आ सकता है। पीएम ने कहा, ''यह मोदी है देकर रहेगा।''

कहा, साथियों आज संत रविदास जी की जयंती भी है। उनके अनेक मंदिरों में भक्त जुटे हैं। आज दिल्ली में उनके मंदिर जाने का सौभाग्य मिला। मान्यता है कि जब एक बार गुरु रविदास जी राजस्थान जा रहे थे, दिल्ली में उसी स्थान पर विश्राम किया था। मेरा सौभाग्य है कि उस काशी से सांसद हूं, जहां संत रविदास जी का जन्म हुआ था। बनारस में उनके मंदिर परिसर का पवित्र सौंदर्यीकरण कार्य करा सका। पहले सरकार में लोग लंगर चखकर, फोटो कराकर चले जाते थे।

मोदी ने कहा कि पूरे कोरोना काल में मेरा एक बात पर हमेशा ध्यान केंद्रित रहा, किसी गरीब के घर ऐसा दिन नहीं आना चाहिए, कोई भूखा न सोए, इसके लिए जागते रहे। गरीब किसी वर्ग को हो, वह जानता है कि संकट के समय किसने साथ दिया और कौन संकट के समय लापता हो गया था। साथियों कोरोना के समय में गरीबों को निशुल्क वैक्सीन का भी सरकार ने ध्यान रखा। बड़ा अभियान चलाकर वैक्सीन लगाई। पहले की सरकारों का वैक्सीनेशन कार्यक्रम गांवों तक पहुंचता ही नहीं था। वर्षों कार्यक्रम चलते थे, गरीबों को वैक्सीन की एक डोज नहीं लग पाती थी। आज भाजपा सरकार है, देश के कोने-कोने में गरीब को निशुल्क वैक्सीन लगवा रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मैं गरीबी जीकर आया हूं। गरीब की चिंता कौन करेगा, मां बीमार है, उसका इलाज कौन कराएगा। हमने प्रधानमंत्री योजना लाकर पांच लाख तक की सुविधा दी। ताकि कोई गरीब परिवार इलाज के अभाव में दम न तोड़े। आखिर सरकार होती किसके लिए है। सरकार गरीबों के लिए ही होती है। अमीर बीमार होगा तो दस डाक्टर आ जाएंगे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement