PM Narendra Modi to visit Kumbh at Prayagraj today-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:12 am
Location
Advertisement

कुंभ मेले में पहुंचेंगे पीएम मोदी, संगम में लगाएंगे आस्था की डुबकी

khaskhabar.com : रविवार, 24 फ़रवरी 2019 08:47 AM (IST)
कुंभ मेले में पहुंचेंगे पीएम मोदी, संगम में लगाएंगे आस्था की डुबकी
लखनऊ। प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में कई राजनीतिक हस्तियां अब तक आस्था की डुबकी लगा चुकी हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी 24 फरवरी को कुंभ मेले में शिरकत करेंगे और संगम में आस्था की डुबकी लगाएंगे। जानकारी के मुताबिक, लगभग ढाई घंटे का समय पीएम मोदी कुंभ मेला क्षेत्र में बिताएंगे। इस मौके पर वे कुंभ में मौजूद साधु-संतों से मुलाकात करेंगे और अक्षय वट के दर्शन भी करेंगे।

बताया जा रहा है कि रविवार को पहले मोदी गोरखपुर जाएंगे, उसके बाद प्रयागराज पहुंचेंगे और कुंभ के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय द्वारा पीएम मोदी के इस कार्यक्रम का आयोजन कराया जाएगा।

कुंभ में वह 'स्वच्छ कुंभ स्वच्छ आभार' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस दौरान पीएम मोदी 'स्वच्छ कुंभ स्वच्छ आभार' अवॉर्ड भी प्रदान करेंगे।

साथ ही पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' की शुरुआत करेंगे। इसके तहत प्रधानमंत्री 2000 रुपए की पहली किश्त देश के 12 करोड़ किसानों के खाते में जारी करेंगे।

बता दें कि इससे पहले जानकारी थी कि पीएम मोदी 19 फरवरी को कुंभ में स्नान कर सकते हैं, लेकिन किन्हीं कारणों से उस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया था और अब वे 24 फरवरी को कुंभ पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement