PM Narendra Modi inaugurated and laid the foundation stone of development projects worth Rs 18000 crore in Dehradun-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:23 pm
Location
Advertisement

PM मोदी ने देहरादून में 18000 करोड़ रुपये की लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

khaskhabar.com : शनिवार, 04 दिसम्बर 2021 3:18 PM (IST)
PM मोदी ने देहरादून में 18000 करोड़ रुपये की लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया
देहरादून । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून में 18000 करोड़ रुपये की लागत से 18 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा शामिल है।
इस मौके पर आयोजित समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते 5 वर्षों में केंद्र सरकार ने उत्तराखंड के लिए 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा लागत से की परियोजनाएं स्वीकृत की। यहां की सरकार इन्हें तेजी से ज़मीन पर उतार रही है।
मोदी ने कहाा कि ये परियोजनाएं इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में एक अहम भूमिका निभाएंगी। जो लोग पूछते हैं कि डबल इंजन की सरकार का फायदा क्या है वे लोग आज देख सकते हैं कि डबल इंजन की सरकार उत्तराखंड में कैसे विकास की गंगा बहा रही है ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस शताब्दी की शुरुआत में, अटल जी ने भारत में कनेक्टिविटी बढ़ाने का अभियान शुरू किया था। लेकिन उनके बाद 10 साल तक देश में इंफ्रास्ट्रक्चर के नाम पर घोटाले हुए, घपले हुए। इससे देश का जो नुकसान हुआ उसकी भरपाई के लिए हमने दोगुनी गति से मेहनत की और आज भी कर रहे हैं ।

मोदी ने कहा कि आज भारत आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश के इरादे से आगे बढ़ रहा है ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement