PM Narendra Modi in Singapore UPDATES: India is your best destination, PM tells Singapore Fintech Fest -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:04 pm
Location
Advertisement

सिंगापुर : फिनटेक फेस्ट पर बोले पीएम मोदी, भारत में आई आर्थिक क्रांति

khaskhabar.com : बुधवार, 14 नवम्बर 2018 09:19 AM (IST)
सिंगापुर : फिनटेक फेस्ट पर बोले पीएम मोदी, भारत में आई आर्थिक क्रांति
सिंगापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय सिंगापुर पर है। पीएम मोदी ने यहां फिनटेक फेस्ट को संबोधित करते हुए एक बार फिर युवाओं की क्षमता व ऊर्जा में भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि आज प्रौद्योगिकी वैश्विक ताकत को परिभाषित कर रही है और इसमें युवाओं का बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि युवाओं की क्षमता व ऊर्जा में भरोसा किया जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने फिनटेक कंपनियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित भी किया।

पीएम मोदी ने यहां कहा कि हमने चंद महीनों में ही करोड़ों लोगों को बैंक से जोड़ा और उनके बैंक खाते खुलवाए। आज हमारे पास 100 करोड़ से अधिक लोगों की बायोमेट्रिक पहचान है जिसे हम आधार कहते हैं। हमारे देश में आज आर्थिक क्रांति आ रही है, हमारे यहां 100 करोड़ से अधिक फोन लोगों के हाथ में है।

अपने भाषण में प्रधानमंत्री ने कहा कि डिजिटल की मदद से ही हमने अपने हजारों-करोड़ रुपये बचाए जो पहले लीकेज में बर्बाद होते थे। आयुष्मान भारत की योजना 50 करोड़ लोगों को मुफ्त में मेडिकल सुविधा मिलेगी, मुद्रा योजना के कारण आज करोड़ों लोगों ने अपना बिजनेस शुरू किया है। हमने सबसे अधिक लोन महिलाओं को दिया है। उन्होंने कहा कि आज भारत में पोस्टऑफिस भी बैंक बन गए हैं, जो लोगों की मदद कर रहे हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement