PM Narendra Modi arrives at the 50th Raising Day of Central Industrial Security Force -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:21 am
Location
Advertisement

PM मोदी बोले, CISF की देश की सुरक्षा में काफी अहम भूमिका

khaskhabar.com : रविवार, 10 मार्च 2019 7:40 PM (IST)
PM मोदी बोले, CISF की देश की सुरक्षा में काफी अहम भूमिका
गाजियाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 50वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेने पहुंच गए हैं। इसके बाद उन्होंने परिसर में शहीद स्थल पर पुष्पाजंलि अर्पित की। उन्होंने सुरक्षा बलों को सलाम किया।

इसके बाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि सीआईएसएफ की भूमिका देश की सुरक्षा में काफी अहम है। यह बात गाजियाबाद के इंदिरापुरम में सीआईएसएफ के 50 वें बटालियन कैम्प में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए कही।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब दुश्मन देश सीधे युद्ध करने की स्थिति में नहीं हो तो वह देश के अंदर आतंकी वारदातों को बढ़ा देता है, ऐसे में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा का जिम्मा उठाने वाली सीआईएसएफ की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है। स्वतंत्र भारत के सपनों को साकार करने में सीआईएसएफ एक महत्वपूर्ण इकाई है।

मोदी ने कहा कि 50 साल तक लगातार हजारों लोगों ने आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए इसे विकसित किया है, तब जाकर ऐसा संगठन मजबूत बनता है। एक संगठन को सुरक्षा देना, जहां 30 लाख तक लोग आते हों, जहां हर चेहरा अलग हो, सबका व्यवहार अलग हो। ये काम किसी वीआईपी को सुरक्षा देने से कई गुना बड़ा काम है।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री मोदी ने दो अधिकारियों सुधीर कुमार व जितेंद्र सिंह नेगी, एक इंस्पेक्टर एस. मुत्थुस्वामी और एक जवान आर. सूर्यराजा को सम्मानित भी किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement