PM Modi will address the beneficiaries of government schemes from Shimla-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 17, 2022 9:42 am
Location
Advertisement

शिमला से सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

khaskhabar.com : शनिवार, 28 मई 2022 08:04 AM (IST)
शिमला से सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
शिमला । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 31 मई को राज्य की राजधानी शिमला के एक दिवसीय दौरे की तैयारियों की शुक्रवार को भाजपा नीत हिमाचल प्रदेश सरकार ने समीक्षा की।

मोदी 30 मिनट तक केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करेंगे और नवंबर 2022 में विधानसभा चुनाव से पहले एक रोड शो भी करेंगे।

बीजेपी का लक्ष्य प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान 50 हजार लोगों की रैली निकालने का है।

इस अवसर पर लोगों को जुटाने के लिए 22 भाजपा मंडलों को काम दिया गया है।

प्रदेश भाजपा महासचिव त्रिलोक जामवाल ने मीडिया से कहा कि यह राज्य के लिए गर्व की बात है कि मोदी ने केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने पर रैली के लिए शिमला को चुना है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के राजनीतिक सलाहकार जामवाल ने कहा, "हिमाचल हमारे प्रधानमंत्री का दूसरा घर है और वह यहां आने के लिए हमेशा उत्साहित रहते हैं। हिमाचल प्रदेश के लोग मोदी की यात्रा पर उनका स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं।"

प्रधानमंत्री पूरे देश से 17 सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से 30 मिनट तक वर्चुअल बातचीत करेंगे।

जामवाल ने कहा कि मोदी की यात्रा के दौरान शिमला में यातायात सुचारू रूप से चलाने की योजना पर काम चल रहा है और यहां तीन प्रवेश बिंदु होंगे - एक ऊपरी शिमला की ओर जाने के लिए, दूसरा सोलन से सिरमौर की ओर और तीसरा चंडीगढ़ की ओर जाने वाला मार्ग।

प्रधानमंत्री सेंट्रल टेलीग्राफ कार्यालय से लेडीज पार्क तक रोड शो करेंगे और उसके बाद ऐतिहासिक रिज पर रैली करेंगे।

इस बीच, स्थानीय लोगों के एक समूह, शिमला नागरिक सभा ने प्रधानमंत्री कार्यालय और राज्य सरकार से मोदी की रैली के स्थल को रिज से अन्नाडेल मैदान में स्थानांतरित करने का आग्रह किया है।

शिमला नगर निगम के पूर्व मेयर और शिमला नागरिक सभा के संयोजक संजय चौहान ने कहा, "रिज के नीचे 100 साल से अधिक पुरानी पानी की टंकी है, जो शहर के 40 प्रतिशत क्षेत्र में पानी की आपूर्ति करती है। टैंक में 2017 से दरारें आनी शुरू हो गई थी। 2020 में दरारें चौड़ी हो गईं और इसकी मरम्मत की जानी है। इस घटना के आलोक में रिज पर हजारों लोगों का इकट्ठा होना खतरनाक होगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement