PM Modi to launch largest health care scheme Ayushman Bharat on Ambedkar Jayanti-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:12 am
Location
Advertisement

बीजापुर : पीएम मोदी ने किया आयुष्मान भारत योजना को लॉन्च

khaskhabar.com : शनिवार, 14 अप्रैल 2018 2:36 PM (IST)
बीजापुर : पीएम मोदी ने किया आयुष्मान भारत योजना को लॉन्च
बीजापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की है। पीएम मोदी ने यहां एक आदिवासी महिला को एक चप्पल जोडी भेंट की। उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 14 अप्रैल का आज का दिन देश के सवा सौ करोड़ लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आज भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती है। उन्होंने कहा है कि आज के दिन आप सभी के बीच आकर आशीर्वाद लेने का मौका मिला, यह मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है।

पीएम मोदी ने कहा कि अंबेडकर ने पिछडे समुदाय के लिए काम किया है। मैं बाबा साहेब की वजह से प्रधानमंत्री हूं। उन्होंने कहा है कि बीजापुर के लोगों में नया विश्वास जगाने आया हूं। कमजोर को प्रोत्साहन मिले तो आगे बढ सकते है।

प्रधानमंत्री ने कहा है कि 100 जिलों का पिछड़ा होना हैरत की बात है। पिछड़े जिले में नई सोच के साथ काम होगा। पुराने रास्तों से नई मंजिल हासिल नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बीजापुर में 100 दिन में बहुत प्रगति हुई। पिछड़े 115 जिलों को प्राथमिकता मिलेगी। सिर्फ इलाज नहीं, बीमारी को पकडने का भी संकल्प होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि 1.5 लाख गांवों में हेल्थ-वेलनेस सेंटर खुलेंगे।

बीजापुर छत्तीसगढ़ के सबसे दुर्गम और पिछड़े इलाकों में से एक है और नरेंद्र मोदी इस जिले में जाने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री हैं। आपको बता दें कि इसी साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव भी होने वाले है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement