PM Modi target to congress , The plane took half a century-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:57 pm
Location
Advertisement

PM मोदी बोले , किसान कांग्रेस के लिए वोट बैंक, हमारे लिए अन्नदाता

khaskhabar.com : शनिवार, 05 जनवरी 2019 7:03 PM (IST)
PM मोदी बोले , किसान कांग्रेस के लिए वोट बैंक, हमारे लिए अन्नदाता
रांची । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस चुनाव जीतने के खेल में किसानों को कर्जदार, युवाओं को याचक और माताओं-बहनों को असुरक्षित बनाकर रखती है। यह बात प्रधानमंत्री मोदी झारखंड में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोयल नदी पर स्थित इस बांध परियोजना के बारे में जो लोग किसानों को कर्जमाफी के नाम पर किसानों को बहलाने का कुचक्र कर रहे हैं, उन्होंने किसानों का भला करनेवाली इस परियोजना का नाम तक नहीं सुना होगा। उन्हें यह तक जानकारी नहीं होगी कि ये कोयल पंछी का नाम है, बांध का नाम है या फिर नदी का नाम। किसान कांग्रेस के लिए वोट बैंक, हमारे लिए अन्नदाता है ।

बांध योजना के उपयोगिता के बारे में बताते हुए मोदी ने कहा कि इस बांध से 3 लाख लोगों को पीने का साफ पानी मिल जाएगा । कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि बांध परियोजना की फाइल 1972 में चली थीं, लेकिन अटकाते रहे। इसकी वजह से इसे पूरा होने में आधी शताब्दी लग गई। उन्होंने बताया कि यह पहले की सरकारों की बेईमानी का सबूत है कि जो योजना सिर्फ 30 करोड़ में पूरी होने वाली थी वह अब 2 हजार 400 करोड़ रुपए में पूरी होगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार काफी तेजी से घर बनवा रही है। इसकी तुलना पिछली सरकार से करते हुए उन्होंने कहा कि पहले मैडम रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाती थीं तब उन्होंने 5 सालों में सिर्फ 25 लाख घर बनावाए थे। वहीं हमारी सरकार ने 5 साल से भी कम में 1 करोड़ 25 लाख घर बनवाए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement