PM Modi inaugurates 12 rail projects dedicated to Kosi Rail Mahasetu Nation in Bihar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 25, 2020 11:07 am
Location
Advertisement

कृषि विधेयक बिल पर PM मोदी बोले- विपक्ष फैला रहा है अपवाह, सरकारी खरीद पर जारी रहेगा MSP

khaskhabar.com : शुक्रवार, 18 सितम्बर 2020 3:32 PM (IST)
कृषि विधेयक बिल पर PM मोदी बोले- विपक्ष फैला रहा है अपवाह, सरकारी खरीद पर जारी रहेगा MSP
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार में कोसी रेल महासेतु राष्ट्र को समर्पित किया और 12 रेल परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इस अवसर पर रेल मंत्री पियूष गोयल भी मौजूद थे। रेल मंत्री ने कहा कि यह परियोजना न सिर्फ दो स्थानों को जोड़ेगी बल्कि राज्य के समग्र आर्थिक विकास के लिए बड़ा कारक साबित होगी।


उन्होंने ने कहा, आज बिहार में रेल कनेक्टिविटी के क्षेत्र में नया इतिहास रचा गया है। कोसी महासेतु और किउल ब्रिज के साथ ही बिहार में रेल यातायात, रेलवे के बिजलीकरण, रेलवे में मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने, नए रोज़गार पैदा करने वाले एक दर्जन प्रोजेक्ट्स का आज लोकार्पण और शुभारंभ हुआ है।


पीएम ने कहा, करीब साढ़े आठ दशक पहले भूकंप की एक भीषण आपदा ने मिथिला और कोसी क्षेत्र को अलग-थलग कर दिया था। आज ये संयोग ही है कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बीच इन दोनों अंचलों को आपस में जोड़ा जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने बोला लालू यादव पर हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अटल जी की सरकार जाने के बाद इस प्रोजेक्ट की रफ्तार कम हो गई। यदि दूसरी सरकार को बिहार के लोगों की फिक्र होती और जो लोग तब रेल मंत्री थे उन्हें अगर चिंता होती तो काम पहले ही हो जाता। लेकिन वो ऐसा करना नहीं चाहते थे, पीएम बोले कि अगर दृढ़ निश्चय हो और नीतीश जैसा साथी हो तो सबकुछ संभव है।

कृषि विधेयकों पर बोले प्रधानमंत्री - MSP जारी रहेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि विधेयक बिल पर विपक्ष पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि किसान और ग्राहक के बीच जो बिचौलिए होते हैं, जो किसानों की कमाई का बड़ा हिस्सा खुद ले लेते हैं, उनसे बचाने के लिए ये विधेयक लाए जाने बहुत आवश्यक थे। ये विधेयक किसानों के लिए रक्षा कवच बनकर आए हैं।


लेकिन कुछ लोग जो दशकों तक सत्ता में रहे हैं, देश पर राज किया है, वो लोग किसानों को इस विषय पर भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं, किसानों से झूठ बोल रहे हैं। हमारी सरकार किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के माध्यम से उचित मूल्य दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकारी खरीद भी पहले की तरह जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement