PM Modi attacks Congress, Deception in the name of loan waiver in Karnataka-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 22, 2019 11:08 pm
Location
Advertisement

PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कर्नाटक में कर्जमाफी के नाम पर धोखा

khaskhabar.com : शनिवार, 29 दिसम्बर 2018 6:46 PM (IST)
PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कर्नाटक में कर्जमाफी के नाम पर धोखा
गाजीपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां कांग्रेस पार्टी पर किसानों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया और कहा कि उसने कर्नाटक में किसानों की कर्जमाफी का वादा पूरा नहीं किया, बल्कि उनके साथ धोखा किया। उन्होंने इसके साथ ही कांग्रेस के ऐसे वादों से सावधान रहने के लिए लोगों को आगाह किया।

मोदी ने यहां एक मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी और महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी किया। मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "कर्नाटक में लाखों किसानों को कर्ज माफी का वादा किया गया था। लेकिन सिर्फ 800 किसानों का ही कर्ज माफ हुआ। यह कैसा खेल, कैसा धोखा है। इतना ही नहीं जब कैग की रपट आई तो उसमें से 35 लाख रुपये उन लोगों को मिले, जो न किसान थे, न उनके ऊपर कर्ज था और न कर्ज माफी के हकदार थे। छह लाख करोड़ रुपये का किसानों का कर्ज माफी का वादा किया गया था और दिया कितना सिर्फ 60 हजार करोड़ रुपये।


कांग्रेस ने स्वामीनाथन आयोग की फाइल दबाई है।" मोदी ने लोगों को ऐसे वादों से सावधान करते हुए कहा, "वोट बटोरने के लिए लुभावने उपायों का हश्र क्या होता है, वह मध्य प्रदेश और राजस्थान में दिख रहा है। सरकार बदलते ही वहां खाद और यूरिया के लिए लाइनें लगने लगी हैं। जब सरकारें पारदर्शिता के साथ काम करती हैं, जब जनहित स्वहित से ऊपर रखा जाता है, संवेदनशीलता जब शासन का हिस्सा बनने लगती है, तब बड़े काम होते हैं।" मोदी ने कहा, "गाजीपुर का नया मेडिकल कॉलेज हो, गोरखपुर का एम्स हो, या फिर वाराणसी में बन रहे अनेक आधुनिक अस्पताल हों। प्रदेश में पुराने अस्पतालों का विस्तार होने से भी पूर्वांचल में हजारों करोड़ रुपये की स्वास्थ्य सुविधाएं तैयार हो रही हैं। आज गरीब से गरीब की भी सुनवाई होने का मार्ग खुला है। समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति को गरिमापूर्ण जीवन देने का यह अभियान अभी शुरुआती दौर में है।" उन्होंने कहा, "इस अस्पताल से गाजीपुर के साथ-साथ पास के जिलों को भी लाभ होगा। करीब 250 करोड़ रुपये की लागत से जब मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा तो गाजीपुर का जिला अस्पताल 300 बिस्तरों का हो जाएगा। यहां पर जिस मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है, उससे इस क्षेत्र को आधुनिक चिकित्सा सुविधा तो मिलेगी ही, गाजीपुर में नए और मेधावी डॉक्टर भी तैयार होंगे।"

मोदी ने कहा, "स्वास्थ्य की ²ष्टि से देश में सबसे कम विकसित क्षेत्रों में से एक पूर्वांचल को मेडिकल हब बनाने की दिशा में निरंतर तेजी लाई जा रही है। पूर्वांचल में स्वास्थ्य सेवा में सुधार इसी दिशा में उठाया गया कदम है। अभी एक ठोस नींव बनाने में सरकार सफल हुई है। इस नींव पर मजबूत इमारत तैयार करने का काम अभी बाकी है।" प्रधानमंत्री ने कहा, "आज पूर्वांचल को देश का एक बड़ा मेडिकल हब बनाने, कृषि से जुड़े शोध का महत्वपूर्ण सेंटर बनाने और यूपी के लघु उद्योगों को मजबूत करने की दिशा में अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे। इन सभी कार्यो से प्रदेश के लोगों को बड़ा लाभ मिलेगा।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement