PM Modi attacked the Congress, Ruins every institution Tried to do-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 18, 2019 1:23 pm
Location
Advertisement

PM नरेन्द्र मोदी ने बोला हमला, जजों को धमकाती रही है कांग्रेस

khaskhabar.com : रविवार, 16 दिसम्बर 2018 9:04 PM (IST)
PM नरेन्द्र मोदी ने बोला हमला, जजों को धमकाती रही है कांग्रेस
प्रयागराज।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की सबसे लंबे समय तक सत्ता में रही पार्टी (कांग्रेस) न्याय प्रणाली को कमजोर करना चाहती है। न्यायपालिका इस पार्टी के भ्रष्टाचार के खिलाफ रही है। अब देश की संवैधानिक संस्थाओं को एक पार्टी के आगे हाथ बांधकर खड़ा रहने के लिए मजबूर करने की कोशिश की जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी रविवार को प्रयागराज में कुंभ के निर्बाध तथा सफल आयोजन को लेकर संगम तट पर पूजा-अर्चना करने के बाद झूंसी में विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने पहुंचे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर साढ़े चार हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इससे कुंभ में प्रवास करने वाले श्रद्धालुओं को सुविधाएं मिलेंगी।

मोदी ने कहा कि देश के कई शहरों से प्रयागराज की एयर कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी। यह प्रयास कुंभ के बाद भी काम आएंगे। स्मार्ट प्रयागराज के लिए तमाम व्यवस्थाएं कमांड सेंटर से होगी। तप से तकनीक की सुखद अनुभूति होगी।

उन्होंने कहा कि प्रयागराज में सेल्फी प्वाइंट भी आकर्षण होगा। मां गंगा स्वच्छ, अवरिल निर्मल हो, इसके लिए कई प्रोजेक्ट हैं। सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से एक दर्जन नालों को गंगा में गिरने से रोका जाएगा

उन्होंने कहा कि कुंभ पर्व हमें जोड़ता है। यह पर्व गांव और शहर को एक करता है। एक भारत-श्रेष्ठ भारत की सही तस्वीर यहां दिखती है। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि यहां आने वाले हर अतिथि का ध्यान रखें।

उन्होंने कहा कि यह आयोजन सिर्फ श्रद्धा नहीं देश की प्रतिष्ठा का भी सवाल है। उन्होंने कहा कि कुंभ में आने वाले करोड़ों लोगों के साथ ही करोड़ों विचारों का प्रवाह भी भारत को समृद्ध और सशक्त बनाता रहा है। कुंभ का पर्व भारत और भारतीयता का सबसे बड़ा प्रमाण है। यह पर्व भाषा, भिन्नता को खत्म कर एक होने की प्रेरणा देता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार, उत्तर प्रदेश सरकार के साथ मिलकर ये सुनिश्चित करने में जुटी है कि यह आयोजन दर्शनीय, दार्शनिक और दिव्य बने। सरकार का पूरा प्रयास है कि यहां भारत के गौरवशाली अतीत के दर्शन और वैभवशाली भविष्य की झलक दुनिया को दिखने को मिले।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तीर्थराज के जन जन को मेरा सादर प्रणाम। यहां आने का कार्यक्रम बनते ही नई ऊर्जा का संचार होता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement