Plan to blow up police in Latehar failed, 25 series bombs recovered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 19, 2022 8:34 pm
Location
Advertisement

लातेहार में पुलिस बल को उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम, 25 बम बरामद

khaskhabar.com : शुक्रवार, 24 दिसम्बर 2021 10:00 PM (IST)
लातेहार में पुलिस बल को उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम, 25 बम बरामद
रांची। झारखंड के लातेहार में शुक्रवार को पुलिस बल को उड़ाने की नक्सलियों की साजिश नाकाम कर दी गयी। पुलिस ने मनिका थाना क्षेत्र के बरवैया जंगल क्षेत्र से 25 सीरीज टिफिन बम बरामद किए हैं। पुलिस ने सभी बमों को मौके पर ही नष्ट कर दिया। लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए रास्ते में विस्फोटक बिछाया गया है। इस आधार पर शुक्रवार को सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने जमीन के नीचे लगाये गये 25 सीरीज बम बरामद किए। प्रत्येक बम का वजन लगभग 20 से 25 किलो था। ऐसे में अगर नक्सलियों की रणनीति सफल होती तो पुलिस बल को बड़ा नुकसान हो सकता था। अमूमन जंगल में पुलिसकर्मी पैदल चलते हैं। इसलिए उन्होंने सीरीज में बम प्लांट किए थे, ताकि पैदल चलने वाले जवान भी इसकी चपेट में आ जायें।

बरामद बम को डिफ्यूज करने से पहले पुलिस ने आसपास के इलाके को अपने कब्जे में ले लिया। बम डिफ्यूज के वक्त धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरा इलाका थर्रा गया। सर्च ऑपरेशन में सीआरपीएफ 11 बटालियन के सहायक कमांडेंट चंद्रशेखर सिंह कुशवाहा, थाना प्रभारी शुभम कुमार सहित पुलिस एवं सीआरपीएफ के जवान शामिल थे।

बता दें कि बीते 21 दिसंबर को लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र में भी पुलिस ने 50 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट विस्फोटक बरामद किया था और इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी की गयी थी। पुलिस के अनुसार भारी मात्रा में विस्फोटक को नक्सलियों के पास पहुंचाने की योजना थी, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने इसे बरामद कर लिया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement