PK Mishra takes charge as Principal Secretary to Prime Minister Narendra Modi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 17, 2019 9:37 am
Location
Advertisement

पूर्व कैबिनेट सचिव पी के मिश्रा ने संभाला प्रधानमंत्री के प्रमुख सलाहकार का पद

khaskhabar.com : बुधवार, 11 सितम्बर 2019 3:19 PM (IST)
पूर्व कैबिनेट सचिव पी के मिश्रा ने संभाला प्रधानमंत्री के प्रमुख सलाहकार का पद
नई दिल्ली। पूर्व कैबिनेट सचिव पी के मिश्रा (PK Mishra) को प्रधानमंत्री का प्रमुख सलाहकार बनाया गया है। उन्होंने अपना पदभार संभाल लिया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के वरिष्ठ अधिकारी प्रमोद कुमार मिश्रा को बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया, जबकि पी.के. सिन्हा को उनका नया प्रधान सलाहकार बनाया गया है। कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में यह जानकारी दी गई है। मिश्रा मौजूदा समय में प्रधानमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव, तथा सिन्हा प्रधानमंत्री कार्यालय में विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) का कार्यभार संभाल रहे हैं।

मंत्रालय की ओर से जारी दो अलग-अलग आदेशों के अनुसार, कैबिनेट की नियुक्ति समिति(एसीसी) ने 11 सितंबर, 2009(बुधवार) से दोनों अधिकारियों की नियुक्ति को मंजूरी दी है। एसीसी ने कहा कि उनकी नियुक्ति प्रधानमंत्री कार्यकाल के साथ या फिर अगले आदेश तक रहेगी।

मिश्रा को यह जिम्मेदारी नृपेंद्र मिश्रा के प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में पद छोड़ने के बाद दी गई है। उन्हें ये जिम्मेदारी पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के पदमुक्त होने के बाद दी गई है। नृपेंद्र मिश्रा साल 2014 के बाद से ही प्रधानमंत्री मोदी के साथ जुड़े थे और नई सरकार बनने के बाद भी उनके कार्यकाल को आगे बढ़ा दिया गया। हालांकि उन्होंने बीते महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कार्यमुक्त करने की इच्छा जताई थी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement