Pis 5 famous sportspersons approved for governing council: CM Amarinder-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:27 pm
Location
Advertisement

पी.आई.एस. गवर्निंग कौंसिल के लिए 5 प्रसिद्ध खिलाड़ियों के नाम को मंजूरी : CM अमरिन्दर

khaskhabar.com : शनिवार, 17 अगस्त 2019 10:22 PM (IST)
पी.आई.एस. गवर्निंग कौंसिल के लिए 5 प्रसिद्ध खिलाड़ियों के नाम को मंजूरी : CM अमरिन्दर
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने 5 प्रसिद्ध खिलाडिय़ों के नाम को मंजूरी दी है जोकि पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्टस (पी.आई.एस.) की गवर्निंग कौंसिल के मैंबर होंगे।
मुख्यमंत्री के प्रवक्ता के अनुसार गवर्निंग कौंसिल का हिस्सा बनने जा रहे यह खिलाड़ी विभिन्न खेलों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि पा चुके हैं।
जिन खिलाडिय़ों के नाम मंजूर किए गए हैं उनमें प्रसिद्ध हॉकी खिलाड़ी और अर्जुन ऐवार्डी ब्रिगेडियर. हरचरन सिंह, प्रसिद्ध एथलीट और अर्जुन ऐवार्डी गुरमीत कौर, जाने-माने कबड्डी खिलाड़ी और अर्जुन ऐवार्डी हरदीप सिंह, क्रिकेट के सितारे और अर्जुन ऐवार्डी, पद्म श्री हरभजन सिंह और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ओलम्पिक चैंपियन निशानेबाज़ और राजीव गांधी खेल रत्न ऐवार्डी अभिनव बिंद्रा शामिल हैं।
पी.आई.एस. पंजाब में खेल सम्बन्धी नीति तैयार करने वाली प्रमुख संस्था है। इस संस्था को उच्च सामथ्र्य वाले खिलाड़ी तैयार करने का जिम्मा सौंपा गया है, ऐसे खिलाड़ी जो ओलम्पिक, राष्ट्रमंडल खेलों, एशियाई खेलों और अन्य राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में पदक जीतने के योग्य हों। यहाँ खिलाडिय़ों को अत्याधुनिक स्पोर्टस कम्पलैकसों में नवीन खेल उपकरणों की सहायता से माहिर कोचों की निगरानी अधीन प्रशिक्षण दिया जाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement