Pinky Irani files bail plea in case related to thug Sukesh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:45 am
Location
Advertisement

ठग सुकेश से जुड़े मामले में पिंकी ईरानी ने दायर की जमानत याचिका

khaskhabar.com : सोमवार, 24 जनवरी 2022 4:29 PM (IST)
ठग सुकेश से जुड़े मामले में पिंकी ईरानी ने दायर की जमानत याचिका
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए गए करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी ने 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली हाईकोर्ट के समक्ष जमानत अर्जी दाखिल की है। कोर्ट ने जांच एजेंसी को नोटिस भेजा है। उसे दिसंबर में गिरफ्तार किया गया था और तब से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

जमानत अर्जी के साथ संलग्न ईडी की रिमांड कॉपी के अनुसार पिंकी को बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के साथ बैठक की व्यवस्था करने के लिए 12 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था।

ईडी ने दावा किया है कि पिंकी को सुकेश चंद्रशेखर ने जैसलमेर में 74 लाख रुपये देकर जैकलीन से मिलने के लिए कहा था, जहां अभिनेत्री एक फिल्म की शूटिंग कर रही थी।

ईडी के रिमांड नोट में लिखा है कि सुकेश ने पिंकी को जेल परिसर के अंदर आने और मिलने के लिए एक व्हाट्सएप कॉल किया।

पिंकी ने सभी आरोपों से इनकार किया है। उसने कहा है कि ईडी हिरासत के दौरान उसे इस तरह के बयान देने के लिए मजबूर किया गया था।

ईडी हालांकि रिमांड कॉपी के अपने दावे पर कायम है। उनका कहना है कि वे जल्द ही दिल्ली हाई कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर जवाब दाखिल करेंगे।

ईडी ने चार्जशीट में यह भी उल्लेख किया है कि पिंकी ने ही सुकेश को बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज से मिलवाया था।

ईडी सूत्रों का कहना है कि उन्होंने पिंकी के खिलाफ पीएमएलए मामले में आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं। सूत्र ने कहा कि पूरक आरोपपत्र में सात अन्य लोगों के साथ उनका नाम आरोपी के रूप में होगा।

यह आरोप लगाया गया है कि पिंकी जैकलीन के लिए महंगे उपहार चुनती थी और बाद में सुकेश चंद्रशेखर द्वारा भुगतान किए जाने के बाद उसे अपने घर छोड़ देती थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement