PICS: Visuals of Canadian PM and his family in Golden Temple in Amritsar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:24 pm
Location
Advertisement

कनाडा के पीएम ने पत्नी-बच्चों संग अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में किए दर्शन

khaskhabar.com : बुधवार, 21 फ़रवरी 2018 3:39 PM (IST)
कनाडा के पीएम ने पत्नी-बच्चों संग अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में किए दर्शन
अमृतसर। भारत की सात दिवसीय यात्रा पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो बुधवार को अमृतसर पहुंचे। इसके बाद ट्रूडो ने अपनी पत्नी और तीन बच्चों संग अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में दर्शन किए। ट्रूडो और उनके परिवार ने कनाडा में बसे विशाल सिख और पंजाबी समुदाय के महत्व को रेखांकित करते हुए सिखों के पवित्रतम तीर्थस्थल हरमिंदर साहिब जाकर प्रार्थना की। स्वर्ण मंदिर में दर्शन करने के बाद, ट्रूडो ने विजिटर्स बुक में अपने विचार लिखे।

ट्रूडो ने पवित्र स्थान के दर्शन अपनी पत्नी और बच्चों के साथ किए। इस दौरान उनके साथ नवजोत सिंह सिद्धू भी मौज़ूद थे। इसके बाद उन्होंने लिखा, इतने सुंदर और सार्थक जगह पर हमें इतना अच्छा सम्मान मिला। हम अनुग्रहित और विनम्र महसूस कर रहे हैं। इससे पहले ट्रूडो अपनी पत्नी और तीन बच्चों सहित मुंबई से अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे और सीधे स्वर्ण मंदिर परिसर के लिए रवाना हो गए।

हवाईअड्डे पर केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पंजाब के पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने उनका स्वागत किया। ट्रूडो के साथ कनाडा के छह संघीय मंत्री भी हैं, जिनमें से चार भारतीय मूल के हैं। ट्रूडो की यात्रा के मद्देनजर इस पवित्र शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। ट्रूडो की अमृतसर यात्रा को ध्यान में रखते हुए मंगलवार से ही सैकड़ों सुरक्षाकर्मियों को ड्यूटी पर तैनात किया गया है।

तस्वीरें देखने के लिए आगे के स्लाइड पर क्लिक करें

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement