Petrol and diesel will be available in Sri Lanka by token number-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 10:09 am
Location
Advertisement

श्रीलंका में टोकन नंबर से मिलेगा पेट्रोल और डीजल, आखिर क्यों, यहां पढ़ें

khaskhabar.com : रविवार, 26 जून 2022 7:05 PM (IST)
श्रीलंका में टोकन नंबर से मिलेगा पेट्रोल और डीजल, आखिर क्यों, यहां पढ़ें
कोलंबो । श्रीलंका की ऊर्जा मंत्री कंचना विजेसेकेरा ने रविवार को कहा कि सीमित स्टॉक उपलब्ध होने के कारण देश भर के फ्यूल ईंधन स्टेशन सोमवार से उपभोक्ताओं के लिए टोकन जारी करेंगे। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोलंबो में पत्रकारों से बात करते हुए, विजेसेकेरा ने कहा कि श्रीलंकाई सेना और पुलिस की सहायता मांगी गई है। जनता को पेट्रोल और डीजल भरने के लिए टोकन नंबर दिए जाएंगे, क्योंकि ईंधन केवल सीमित मात्रा में ही उपलब्ध है।

विजेसेकेरा ने जनता से अनुरोध किया कि वे नजदीकी फिलिंग स्टेशनों पर अपने मोबाइल नंबर दर्ज कराएं, ताकि उन्हें सूचित किया जा सके।

एक दिन पहले, ऊर्जा मंत्री ने घोषणा की थी कि देश को इस हफ्ते और अगले सप्ताह के लिए निर्धारित पेट्रोल, डीजल और कच्चे तेल की खेप नहीं मिलेगी।

मंत्री ने कहा कि आपूर्तिकर्ताओं ने राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन आयातक और वितरक सीलोन पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (सीपीसी) को सूचित किया है कि वे बैंकिंग और लॉजिस्टिक कारणों से निर्धारित डिलीवरी नहीं करेंगे।

विजेसेकेरा ने कहा कि अगली खेप आने तक सार्वजनिक परिवहन, बिजली उत्पादन और उद्योगों को प्राथमिकता दी जाएगी, इसलिए अगले कुछ दिनों तक ईंधन स्टेशनों पर डीजल और पेट्रोल का सीमित स्टॉक वितरित किया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement