Personal use of debit card transactions : Madan Chauhan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:26 am
Location
Advertisement

व्यक्तिगत लेनदेन में डेबिट कार्ड का करें उपयोग : मदन चौहान

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 दिसम्बर 2016 4:30 PM (IST)
व्यक्तिगत लेनदेन में डेबिट कार्ड का करें उपयोग : मदन चौहान
हमीरपुर। उपायुक्त कार्यालय परिसर में विभिन्न लाइसेंस तथा अन्य वित्तीय भुगतान के लिए कैशलेश सुविधा शीघ्र ही उपलब्ध करवाई जाएगी इसके लिए कर्मचारियों को आवश्यक प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त मदन चौहान ने शुक्रवार को हमीर भवन में अग्रणी बैंक पीएनबी के सौजन्य से लोक मित्र केंद्रों के संचालकों के लिए एक दिवसीय मोइबल तथा नेट बैकिंग प्रशिक्षण कार्याशाला की अध्यक्षता करते हुए दी।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोकमित्र केंद्र मिनी बैंक के रूप में लोगों को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकमित्र केंद्रों के संचालक लोगों को डिजीटल बैकिंग सेवाओं के बारे में जानकारी प्रदान करें तथा व्यक्तिगत लेनदेन में नकदी के बजाय डेबिट कार्ड का अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए भी जागरूक करें। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक भुगतान की दिशा में सभी विभाग अपने अधिकांश कर्मचारियों के वेतन और अन्य भुगतान इलेक्ट्रॉनिक रूप से कर्मचारियों के नामित बैंक खातों में सीधे ही जमा करा रहे हैं।
बैंकिंग प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हुई प्रगति को देखते हुए यह समझा जाता है कि प्रत्येक कर्मचारी के पास अपने बैंक खाते से जुड़े हुए डेबिट-एटीएम कार्ड उपलब्ध होंगे। इस अवसर पर पीएनबी के तकनीकी विशेषज्ञों ने लोकमित्र केंद्रों के संचालकों को नेटबैकिंग के उपयोग के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई इसके साथ ही बैंक ड्राफ्ट इत्यादि की नेटबैकिंग में ही सुविधा होने के बारे में भी विस्तार से बताया गया।
खासखबर EXCLUSIVE: यूपी में कितने सियासी तीर चले,और कितने चलेंगे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement