Person arrested under false identity in UP arrested under anti-conversion law -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 9, 2021 10:50 pm
Location
Advertisement

यूपी में झूठी पहचान बताकर शादी करने वाला व्यक्ति धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत गिरफ्तार

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 मार्च 2021 12:31 PM (IST)
यूपी में झूठी पहचान बताकर शादी करने वाला व्यक्ति धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत गिरफ्तार
गोरखपुर । उत्तर प्रदेश में हाल ही में लागू हुए धर्मातरण विरोधी कानून के तहत गोरखपुर में 29 साल के एक दुकानदार को गिरफ्तार किया गया है। इस व्यक्ति के खिलाफ एक महिला ने आरोप लगाया था कि उसने झूठी पहचान बताकर मंदिर में उससे शादी की थी। शिकायतकर्ता महिला की उम्र 20 साल के करीब है।

हरपुर बुदहट के थाना अधिकारी देवेंद्र सिंह ने कहा, "शनिवार की शाम को महिला ने भेलापुर गांव के एक दुकानदार मैनुद्दीन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने आरोप लगाया है कि मैनुद्दीन ने खुद को मन्नू यादव बताया और फिर दोनों ने एक साल पहले मंदिर में शादी कर ली। शादी के कुछ हफ्ते बाद महिला को उसकी असली पहचान पता चली तो दोनों के बीच विवाद हो गया।"

महिला ने आरोप लगाया है कि इसके बाद मैनुद्दीन ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया और उस पर धर्मपरिवर्तन कराने का दबाव बनाने लगा। महिला द्वारा मना करने पर मैनुद्दीन ने कथित तौर पर उसकी पिटाई शुरू कर दी। लिहाजा महिला घर छोड़कर अपने माता-पिता के पास गोरखपुर चली गई।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला ने सबूत के तौर पर मैनुद्दीन के साथ अपनी शादी की तस्वीरें दिखाईं है। महिला ने बताया है कि जब उसे पता चला कि मैनुद्दीन अब मुस्लिम महिला से शादी करने की योजना बना रहा है, तो उसने पुलिस से संपर्क करने का फैसला किया।

इसके बाद सोमवार को भेलापुर गांव से मैनुद्दीन को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धर्मांतरण विरोधी कानून के अलावा, आपराधिक धमकी देने, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश करने के मामले दर्ज किए गए हैं।

खजनी के सर्कल ऑफिसर योगेंद्र कृष्ण नारायण ने कहा, "अब हम मैनुद्दीन के चचेरे भाई को ढूंढ रहे हैं। कथित तौर पर वह भी महिला को गुमराह करने में शामिल था।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement