Perpetual hygiene will be ensured on every gram panchayat of Churu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:11 pm
Location
Advertisement

चूरू की प्रत्येक ग्राम पंचायत पर स्थाई स्वच्छता सुनिश्चित की जायेगी

khaskhabar.com : रविवार, 17 सितम्बर 2017 4:42 PM (IST)
चूरू की प्रत्येक ग्राम पंचायत पर स्थाई स्वच्छता सुनिश्चित की जायेगी
चूरू। प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि भारत स्वच्छ मिशन के तहत चूरू जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत पर 20 लाख रुपये व्यय कर स्थाई स्वच्छता सुनिश्चित की जायेगी।

ग्रामीण विकास मंत्री चूरू जिले में रविवार को ‘‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’’ के तहत कलेक्ट्रेट से ग्राम पंचायतों के लिए स्वच्छता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वच्छता रथ जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के साथ-साथ राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता रथ के साथ कला जत्था के कलाकारों द्वारा गीत-संगीत के जरिये स्वच्छता के महत्व को जीवन में अंगीकार करने के लिए ग्रामीणों को जागरुक किया जायेगा।

पंचायती राज मंत्री ने कहा कि 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक संचालित ‘‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’’ के तहत ग्रामीणों को स्वच्छता से जोड़ा जायेगा और अटल सेवा केन्द्रों, विद्यालयों एवं गांवों में साफ-सफाई का वातावरण पैदा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता रथ ज्ञान व प्रगति का रथ है, जो ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता का संदेश प्रदान करने के साथ-साथ ग्रामीणों को राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित करेगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement