Parsadi Lal Meena said Rajasthan best investment promotion scheme will be in the country, more than 104 permissions of 17 departments will be available at one place-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:23 am
Location
Advertisement

एक ही स्थान पर मिलेगी 17 विभागोें की 104 से अधिक अनुमतियां- मीणा

khaskhabar.com : बुधवार, 11 दिसम्बर 2019 7:33 PM (IST)
एक ही स्थान पर मिलेगी 17 विभागोें की 104 से अधिक अनुमतियां- मीणा
जयपुर। उद्योग व राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने देश की सबसे अधिक सरल, सहज, औद्योगोन्मुखी व रोजगारपरक औद्योगिक नीति प्रदेश में लाने की घोषणा करते हुए कहा कि राजस्थान की निवेश प्रोत्साहन योजना देश के किसी भी राज्य से सबसे बेहतर रिप्स योजना होगी और उद्योगों को उसमें अधिक से अधिक रियायतें होंगी।
उद्योग व राजकीय उपक्रम मंत्री मीणा बुधवार को सीतापुरा के जेईसीसी में जयपुर संभाग की उद्योग विभाग-एक संवाद कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार पहलबार उद्योगपतियों से संभाग स्तर पर जाकर सीधे संवाद कायम कर रही है। उद्योगों को परमिशन की आवश्यकता नहीं जैसी निर्णय को अन्य प्रदेश मख्यमंत्री अशोक गहलाते का जादू मानकर चल रहे हैं। हमने उद्यमियों की पीड़ा को समझा है और उसी को दूर करने के लिए हमनें प्रयास किया है। मुख्यमंत्री गहलोत का फोकस उद्योग विभाग पर रहा है। यही कारण है कि उन्होंने सकारात्मक सोच के साथ उद्योगों के लिए अधिक से अधिक रियायतें व सुविधाएं देने की पहल की। उन्होंने बताया कि सरकार के एक साल पर उद्यमियों को उद्योग नीति, रिप्स नीति, वन स्टॉप शाप जैसे तोहफे देने जा रही है। उन्होंने अधिकारियों व इससे जुड़ी संस्थाओं को कार्यप्रणाली में बदलाव लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रीको क्षेत्र में सीवरेज, पानी, सड़क,लाइट जैसी समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। सीतापुरा को सीईपीटी प्लांट रीको को लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने उद्यमियों को विश्वास दिलाया कि औद्योगिक विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। सीधा संवाद भी इसी लिए किया जा रहा है। अगले छह माह में काफी बदलाव दिखाई देगा।
मीणा ने घोषणा की है कि सीतापुरा एसोसिएशन की मांग के अनुसार क्लब हाउस के लिए भूमि देने की घोषणा की और मौके पर ही बात की और बीसलपुर के पानी के लिए प्रतापनगर व सीतापुरा औद्योगिक क्षेत्र के जोड़ने के लिए डीपीआर तैयार कराने की निर्णयकी जानकारी दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement