parking can now be provided through the app-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 16, 2019 8:55 am
Location
Advertisement

अब एप के जरिए दे सकेंगे लावारिस, संदिग्ध एवं नो पार्किंग में खडे़ वाहन के बारे में सूचना

khaskhabar.com : मंगलवार, 23 जुलाई 2019 5:56 PM (IST)
अब एप के जरिए दे सकेंगे लावारिस, संदिग्ध एवं नो पार्किंग में खडे़ वाहन के बारे में सूचना
जयपुर। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त द्वितीय अजयपाल लाम्बा ने बताया कि अब आमजन भी एप के जरिए लावारिस, संदिग्ध एवं नो पार्किंग में खडे़ वाहन के बारे में सूचना दे सकेगा।

लाम्बा ने बताया कि ’’द डिजीटल पार्किंग एप’’ बनाया गया है। इस एप के जरिये लावारिस एवं संदिग्ध वाहन की सूचना फीड करनी होगी। फीड करने के साथ ही इसकी सूचना पुलिस के पास पहुंचेगी इससे चोरी के वाहन एवं विभिन्न अपराधों में लिप्त वाहन तक पुलिस तत्काल पहुंच सकेगी।

उन्होंने बताया कि सबसे पहले प्ले स्टोर से ’’द डिजीटल पार्किंग एप’’ डाउनलोड करना होगा। इसके लिए स्वयं का लॉगिन आडी बनाकर इस एप के व्हीकल इंफोरमेशन के आप्शन पर जाकर वाहन का नम्बर एवं वाहन का प्रकार डालकर सबमिट करना होगा। इसकी सम्पूर्ण सूचना पुलिस कंट्रोल रूम के अभय कमांड सेन्टर पर पहुंच जायेगी। और तत्काल पुलिस अपनी कार्यवाही करेगी। इसके अलावा नो पार्किंग में खडे़ वाहन के लिये भी इस एप के माध्यम से आमजन पुलिस को सूचना दे सकेगा। नो पार्किंग में खडे़ वाहन पर यातायात पुलिस कार्यवाही करेगी और उस वाहन को नो पार्किंग जोन से हटा देगी। साथी ही इस एप के जरिए किस पार्किंग में जगह खाली है और किस पार्किंग में जगह फुल हो चुकी हैं, लगाया जा सकता है। कहीं भी जाने से पहले अपने वाहन के लिये ऑनलाइन पार्किंग की बुकिंग भी कर सकते है।

आम नागरिक को किसी वाहन के अपराध में संलिप्त होने का अंदेशा होने पर उक्त वाहन की सूचना इस ’एप’ के जरिये अपलोड करने की सुविधा होगी। उक्त ’एप’ वाहन के भौतिक अस्तित्व के स्थान के अक्षांश एवं देशांन्तर ज्ञात कर पुलिस को अलर्ट करेगा।

अतः नागरिकों से अपील है कि जो वाहन उनके निवास/कार्यस्थल के पास भौतिक रूप से मौजूद हो और उक्त वाहन के किसी अपराध में संलिप्त होने की संभावना हो, तो ही उक्त वाहन की सूचना (वाहन का रजि0 नम्बर) अपलोड करें।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement