Paragliding and para motoring activities started in Udaipur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 6:50 am
Location
Advertisement

उदयपुर में पेराग्लाइडिंग और पेरा मोटरिंग गतिविधियों हुआ शुभारंभ

khaskhabar.com : मंगलवार, 08 मार्च 2022 1:48 PM (IST)
उदयपुर में पेराग्लाइडिंग और पेरा मोटरिंग गतिविधियों हुआ शुभारंभ
उदयपुर । पर्यटन के क्षेत्र में विश्व पटल पर अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाले लेकसिटी को एक नई उड़ान मिली है। अब उदयपुर आने वाले पर्यटकों के साथ शहरवासी हवा में उड़कर लेकसिटी के सौंदर्य को निहार सकेंगे।

सोमवार को शहर के टाइगर हिल क्षेत्र में पेराग्लाइडिंग और पेरा मोटरिंग गतिविधियों का शुभारंभ पर्यटन उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने किया। उन्होंने स्वयं इसका लुत्फ उठाते हुए शहवासियों एवं पर्यटकों के लिए एक नई सौगात बताया और कहा कि उदयपुर शहरवासियांें सहित यहां आने वाले पर्यटकों को लेकसिटी में एडवेंचर गतिविधियों का आनंद उठाने का अवसर मिलेगा।
उदयपुर एडवेंचर व पेरामोटरिंग राजस्थान के प्रोपराईटर राहुल परमार व हिरेन पुरोहित ने बताया कि उदयपुर शहर में देश-विदेश से पर्यटक आते है और यहां की झीलों के साथ सुरम्य वादियों एवं अरावली के सौंदर्य का दिक्दर्शन करते है। इन गतिविधियों के संचालन के पर्यटक हवा में उडकर यहां के नैसर्गिंक सौंदर्य को निहार सकेंगे और पर्यटन के क्षेत्र में यह एक नवाचार होगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए ऑनलाइन टिकिट और सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था भी की गई है और आगंतुकों के लिए आवश्यक सुविधाओं के साथ यातायात व पार्किंग व्यवस्था आदि का इंतजाम भी किया गया है। इन गतिविधियों के संचालन के दौरान कोविड गाइडलाइन की पालना के साथ विभिन्न न्यायालयों द्वारा पारित निर्णयों की पालना भी सुनिश्चित की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement