panchkula news : CM manohar lal will inaugurate All India Police Housing Conference in panchkula -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 23, 2018 10:59 am
Location
Advertisement

अखिल भारतीय पुलिस आवास सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे सीएम

khaskhabar.com : बुधवार, 12 सितम्बर 2018 5:10 PM (IST)
अखिल भारतीय पुलिस आवास सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे सीएम
पंचकूला। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 13 सितंबर को पंचकुला में पुलिस अनुसंधान और विकास ब्यूरो, नई दिल्ली के सहयोग से हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन (एचपीएचसी) द्वारा आयोजित दो दिवसीय अखिल भारतीय पुलिस आवास सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

प्रबंध निदेशक एचपीएचसी एके ढुल ने बताया कि देशभर से राज्य पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के प्रमुख, तकनीकी और अन्य विशेषज्ञ इस सम्मेलन में भाग लेंगे। अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह विभाग, एसएस प्रसाद, अध्यक्ष एचपीएचसी, परमिंदर राय और पुलिस महानिदेशक, बीएस संधू भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव डीएस ढेसी 14 सितंबर को सम्मेलन के समापन सत्र के असवर पर मुख्य अतिथि होंगे।
अखिल भारतीय पुलिस आवास सम्मेलन के बारे में जानकारी देते हुए ढुल ने बताया कि सभी प्रतिनिधि सम्मेलन के पहले दिन लिस इंफ्रास्ट्रक्चर की रखरखाव और मरम्मत और निर्माण मानदंडों और बुनियादी ढांचे में समानता विषय पर आयोजित तकनीकी सत्रों पर विचार-विमर्श करेंगे। इसी प्रकार सभी प्रतिभागी सम्मेलन के दूसरे दिन आर्किटेक्चर प्लानिंग और फ्रीफैब कंस्ट्रक्शन और नई तकनीक विषयों पर विचारों का आदान-प्रदान व अनुभव साझा करते हुए और पारस्परिक समझ विकसित करेंगे। इसके अलावा सम्मेलन की सिफारिश को अंतिम रूप देने के लिए एक ओपन सत्र भी आयोजित किया जाएगा। ढुल ने कहा कि सम्मेलन का मकसद राज्य पुलिस आवास निगमों और अन्य तकनीकी विशेषज्ञों के सभी प्रमुखों को एक मंच पर लाकर पुलिस बल के लिए और अधिक उत्तम स्तर की आवासीय व अन्य आधारभूत सुविधाएं विकसित करना है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement