Panchayat elections: Instructions to present election expenses to all the candidates of Sarpanch post-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 9, 2021 10:52 pm
Location
Advertisement

पंचायत चुनाव: सरपंच पद के समस्त प्रत्याशियों को चुनावी खर्च पेश करने के निर्देश

khaskhabar.com : शनिवार, 25 जनवरी 2020 5:02 PM (IST)
पंचायत चुनाव: सरपंच पद के समस्त प्रत्याशियों को चुनावी खर्च पेश करने के निर्देश
सैयद हबीब
उदयपुर। पंचायत चुनाव 2020 के तहत राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदत्त निर्देशों की पालना में सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ने वाले समस्त अभ्यर्थियों को चुनाव खर्च का ब्यौरा प्रस्तुत करना होगा।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी.बुनकर ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पंचायत आम चुनाव, 2020 के तहत जिले की समस्त पंचायत समितियों की समस्त ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ने वाले समस्त अभ्यर्थियों को मतगणना के 15 दिवस के भीतर अपना चुनाव खर्चा निर्धारित प्रपत्र ‘‘क‘‘ में प्रस्तुत करना है। इस हेतु सरपंच पद हेतु चुनाव लड़ने वाले समस्त अभ्यर्थियों को प्रपत्र ‘‘क‘‘ नामांकन के दौरान उपलब्ध करवा दिये गये हेैं।

उन्होंने बताया कि आयोग के निर्देशों के अनुरूप प्रथम चरण केे ब्लॉक बड़गांव, भीण्डर, कोटड़ा व वल्लभनगर की कुल 148 ग्राम पंचायतों के समस्त अभ्यर्थियों द्वारा चुनाव खर्च का ब्यौरा प्रपत्र ‘‘क‘‘ में प्रस्तुत करने की अन्तिम दिनांक 01 फरवरी, 2020 है। द्वितीय चरण के ब्लॉक झाड़ोल, खैरवाड़ा, लसाडि़या व सलूम्बर की कुल 224 ग्राम पंचायतों की 6 फरवरी, 2020 एवं तृतीय चरण के ब्लॉक मावली तथा गिर्वा की कुल 94 ग्राम पंचायतों के समस्त अभ्यर्थियों द्वारा चुनाव खर्च का ब्यौरा प्रस्तुत करने की अन्तिम दिनांक 13 फरवरी, 2020 है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement