Pali Postmortem Going On In Open In Pali District-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 16, 2019 1:32 am
Location
Advertisement

ये क्या, पाली में खुले में कर दिया किशोरी का पोस्टमार्टम

khaskhabar.com : शनिवार, 10 अगस्त 2019 11:27 AM (IST)
ये क्या, पाली में खुले में कर दिया किशोरी का पोस्टमार्टम
पाली। राजस्थान में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर हो रही लापरवाही का एक और मामला सामने आया है। राजस्थान के पाली में शवों के पोस्टमॉर्टम के लिए मोर्चरी तक की सुविधा नहीं है। नतीजा यह हो रहा है कि डॉक्टर को खुले में पोस्टमॉर्टम करना पड़ रहा है।

ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को सामने आया जब पाली जिले के आदिवासी बहुल वेलार गांव में खुले में पोस्टमॉर्टर कर दिया गया। यहां पर मुर्दाघर नहीं होने से पुलिस एक किशोरी का शव नदी के पास खुले में ले गई, जहां पर तीन डॉक्टरों की टीम ने उसके शव का पोस्टमॉर्टम किया।

गौरतलब है कि यह किशोरी तीन दिन से लापता है। किशोरी का शव कुएं में मिला। उसके शरीर पर जख्म के निशान मिले। शर्मनाक बात यह है कि डॉक्टरों ने पोस्टमॉर्टम के दौरान बिना पर्दा किए ही किशोरी के शव को निर्वस्त्र कर पोस्टमॉर्टम कर दिया।

बता दे, पाली इलाके में 13 आदिवासी बहुल ग्राम पंचायतें हैं। इसमें बेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, नाणा, भीमाणा, चामुंडेरी, काकराड़ी तथा बीजापुर में उप स्वास्थ्य केंद्र संचालित हो रहे हैं, लेकिन किसी भी अस्पताल में मुर्दाघर की सुविधा नहीं है। ऐसे में दुर्घटनावश होने वाली किसी भी मौत के दौरान शव का पोस्टमॉर्टम नदी-नालों के किनारे खुले में किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement