pali news : rajasthan gaurav yatra of rajasthan cm vasundhara raje in pali-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 20, 2018 1:01 am
Location
Advertisement

अब एक नया इतिहास रचेगा राजस्थान... जानें क्या?

khaskhabar.com : बुधवार, 29 अगस्त 2018 9:09 PM (IST)
अब एक नया इतिहास रचेगा राजस्थान... जानें क्या?
पाली/जैतारण/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि आज प्रदेश हर क्षेत्र में कई गुना उन्नति के नए कीर्तिमान अर्जित कर रहा है और प्रदेश की जनता के सहयोग से आने वाले समय में विकास का एक नया इतिहास रचने जा रहा है।

राजे ने बुधवार को पाली जिले के जैतारण में निर्माण एवं विकास कार्यों के लोकार्पण समारोह में कहा कि आज राज्य ने बिजली में छह गुना, सिंचाई, सड़क, कृषि, चिकित्सा शिक्षा में दो-दो गुना, स्कूली शिक्षा में तीन गुना, ग्रामीण विकास में डेढ़ गुना एवं सूचना प्रौद्योगिकी और संचार में देशभर में अव्वल रहते हुए साढ़े आठ गुना क्षमता संवर्धन कर विकास किया है।

मुख्यमंत्री राजे ने अपने संबोधन में भामाशाह स्वास्थ्य बीमा, जल स्वावलंबन अभियान, मुख्यमंत्री राजश्री योजना, अन्नपूर्णा दूध योजना, अन्नपूर्णा रसोई योजना, ऋण माफी योजना, ग्रामीण गौरव पथ योजना, मंदिर जीर्णोद्धार योजना सहित विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओें की उपलब्धियों के बारे में आंकड़ों सहित जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य की पिछड़ेपन की छवि अब बीते कल की बात हो चुकी है और आने वाले समय में जनसहयोग एवं इच्छा शक्ति से विकास के नए आयाम तय किए जाने हैं।

राजे ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हर क्षेत्र में अच्छा काम करके दिखाया है। भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में करीब 24 लाख लोगों को फायदा मिला है। विश्व की सबसे बड़ी प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण की भामाशाह योजना में प्रदेश के बीपीएल परिवारों के खातों में 21 हजार करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं। शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया प्रारम्भ कर शिक्षकों की कमी को 50 से मात्र 2 प्रतिशत तक लाने का काम किया गया है। बच्चों को शुद्ध दूध पिलाने की योजना प्रारम्भ की गई है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/16
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement