pali news : high command in Congress, kamal symbol in the BJP, cm Raje in pali-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2019 9:19 am
Location
Advertisement

कांग्रेस में आलाकमान ही सब कुछ, भाजपा में कमल का निशान सर्वोपरि : राजे

khaskhabar.com : मंगलवार, 16 अक्टूबर 2018 10:00 PM (IST)
कांग्रेस में आलाकमान ही सब कुछ, भाजपा में कमल का निशान सर्वोपरि : राजे
रणकपुर/पाली/जयपुर। कांग्रेस में आलाकमान ही सब कुछ होता है, जबकि भाजपा में कमल का निशान ही सर्वोपरि है। चुनाव में किसी भी कार्यकर्ता को पार्टी का टिकट मिल जाए, सभी एकजुट होकर समल निशान को ही वियजी बनाने के लिए पूरे समर्पण से साथ जाते हैं। भारतीय जनता पार्टी का रिमोट कांग्रेस की तरह आलाकमान के हाथ में नहीं, बल्कि कार्यकर्ताओं के हाथ में है।
यह बात मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पाली जिले के रणकपुर में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं से रायशुमारी कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने कहा कि दिसंबर 2013 में जीत के जिस फार्मूले से भाजपा 163 सीटें लेकर आई, उसी फार्मूले से इस चुनाव में भी हम ऐतिहासक जीत दर्ज कराएंगे। वह फार्मूला है जोश, समर्पण, आत्मविश्वास और कठोर परिश्रम जो भाजपा के हर कार्यकर्ता में भरा है।
उन्होंने कहा कि एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस की परंपरा महज कांग्रेस की अफवाह है, जबकि राजस्थान में ऐसा चलन नहीं है। 50 साल तक कांग्रेस ने प्रदेश में राज किया, तब कहां चली गई थी यह परंपरा। अफवाह का दूसरा नाम कांग्रेस ही है, जो अफवाहों के दम पर चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन प्रदेश की जनता सब समझती है।

मुख्यमंत्री ने किया मतदान

मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम में आम कार्यकर्ता की तरह सुझाव पेटी में सुझाव मतदान किया। वे कैंप नंबर पांच में गईं। वहां कुछ देर कार्यकर्ताओं के बीच आम कार्यकर्ता की तरह बैंठी, जहां झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र के लिए रायशुमारी कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

नहले पर दहला
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि यह चुनाव भाजपा जीतेगी और कांग्रेस को बताएगी कि काम करने वालों की कैसे जीत होती है। उन्होंने कहा कि लोगों की आंखों में प्यार, विश्वास और आशीर्वाद देख कर ही अंदाजा हो जाता है कि जनता क्या चाहती है। जनता इस बार नहले पर दहला मारकर भाजपा को फिर से सेवा का मौका देगी। सिर्फ राजस्थान में ही नहीं, हम देश में भी भाजपा की प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएंगे।

कांग्रेस कर रही है हमारी तारीफ
राजे ने कहा कि कांग्रेस के नेता कल तक कहते थे कि सत्ता में आए तो महिलाओं को स्मार्ट फोन देने और भामाशाह योजना के माध्यम से महिला को परिवार का मुखिया बनाने जैसी योजनाओं की जांच कराएंगे। इन योजनाओं को बंद करेंगे। अब कांग्रेस के नेताओं के सुर बदल गए हैं। पिछले दो-तीन दिन से ये नेता कह रहे हैं कि भाजपा सरकार की योजनाएं अच्छी हैं, जिन्हें हम बंद नहीं करेंगे।

कांग्रेस उस दिल की तरह जिसके टुकड़े हजार हुए : सैनी
कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा कि एक ओर तो भाजपा है जो चुस्त, दुरुस्त और एकमुख है, दूसरी तरफ कांग्रेस है जो उस दिल की तरह है जिसके टुकड़े हजार हुए कोई यहां गिरा कोई वहां गिरा। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में हमें विकास का वोट मिलेगा। विचारधारा का वोट मिलेगा। जिसकी बदौलत हम राजस्थान में फिर से सरकार बनाएंगे। सैनी के अलावा भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।
कार्यकर्म में भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी. सतीश, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेंद्र राठौड़, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सांसद ओम माथुर, केंद्रीय खाद्य‌ एवं नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सीआर चौधरी, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी, सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सतीश पूनिया भी मौजूद थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement