Palampur Holi fair has its own historical significance: Vipin Singh Parmar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:33 am
Location
Advertisement

पालमपुर होली मेले का अपना ऐतिहासिक महत्व : परमार

khaskhabar.com : रविवार, 23 फ़रवरी 2020 3:24 PM (IST)
पालमपुर होली मेले का अपना ऐतिहासिक महत्व : परमार
धर्मशाला। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, विपिन सिंह परमार ने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल की विशिष्ट संस्कृति, परम्पराओं और विरासत को सहेजने एवं व्यापक तौर पर बढ़ावा देने के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने पालमपुर के राज्य स्तरीय होली महोत्सव के सफल आयोजन के लिए विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों से बेहतर तालमेल से कार्य करने को कहा।

स्वास्थ्य मंत्री पालमपुर के आतमा परियोजना सभागार में 07 मार्च से 10 मार्च, 2020 तक राज्य स्तरीय पालमपुर होली महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा के लिए बुलाई बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने सभी विभागों को धनसंग्रह के निर्धारित लक्ष्य पूरे कर 3 मार्च तक जमा करवाने का आग्रह किया।

उन्होंने पुलिस विभाग को मेले के दौरान यातायात योजना बनाने के निर्देश दिए साथ ही परिवहन विभाग को मेले के दौरान लोगों की सुविधा के लिए आवश्यकतानुसार बस सेवा उपलब्ध करवाने को कहा ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने अधिकारियों को मेले के दौरान कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के लिए अतिरिक्त प्रबंध करने को कहा। उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए सभी की सहभागिता पर जोर दिया।

परमार ने कहा कि मेले हमारी समृद्ध संस्कृति के परिचायक हैं और ऐसे आयोजनों से जहाँ समाज में भाईचारा बढ़ता है वहीं आर्थिक तौर पर भी लोगों को फायदा होता है। उन्होंने कहा कि पालमपुर होली मेले का अपना विशेष महत्व और गोरवमयी इतिहास है। उन्होंने कहा कि लोगों की अटूट आस्था के प्रतीक महोत्सव को ओर बेहतर बनाने के लिए हम सब को मिलकर कार्य करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि होली महोत्सव के सफल आयोजन के लिए मेला समिति योजना बनाकर कार्य करे। उन्होंने पालमपुर के लोगों, संस्थाओं और विभिन्न विभागों का महोत्सव की सफलता में हर प्रकार के सहयोग की सराहना करते हुए भविष्य में भी इसी लगन के साथ कार्य करने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि कलाकारों के चयन में विशेष ध्यान दिया जाये और कलाकारों की भाषाशैली लोगों को आसानी से समझ आने वाली हो। उन्होंने कहा कि मंच की गरिमा और मर्यादा को बनाये रखने के पूरे प्रयास किये जायें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement