Pakistan President Arif Alvi says, Will give befitting response if India imposes war on us-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 14, 2019 10:17 pm
Location
Advertisement

पाक राष्ट्रपति बोले, कश्मीर की विशेष स्वायत्तता समाप्त कर आग के साथ खेल रहा है भारत

khaskhabar.com : शनिवार, 24 अगस्त 2019 4:56 PM (IST)
पाक राष्ट्रपति बोले, कश्मीर की विशेष स्वायत्तता समाप्त कर आग के साथ खेल रहा है भारत
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (Arif Alvi) ने शनिवार को कहा कि भारत, कश्मीर की विशेष स्वायत्तता समाप्त करके आग के साथ खेल रहा है और इस आग में भारत की धर्म निरपेक्षता जलकर खाक हो जाएगी। डॉन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, कनाडाई व अमेरिकी मीडिया आउटलेट वाइस न्यूज को दिए साक्षात्कार में राष्ट्रपति ने कहा कि भारत सरकार को अगर लगता है कि वह अपने संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 ए को समाप्त करके अपने कब्जे वाले कश्मीर के हालात में सुधार ला सकती है तो वह मूर्खों की जन्नत में निवास कर रही है।

उन्होंने कहा कि भारत ने असल में संवैधानिक बदलाव के जरिए कश्मीर में आतंकवाद को प्रोत्साहन दिया है जिसके लिए पाकिस्तान जिम्मेदार नहीं है। उनसे जब पूछा गया कि क्या पाकिस्तान निराश है कि दशकों में कश्मीर मसले पर पहली बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक के बाद कोई बयान नहीं जारी किया गया। इस पर अल्वी ने कहा कि हालात पर काफी विचार विमर्श हुआ और कश्मीर मसले को काफी समय बाद अंतर्राष्ट्रीय पटल पर उठाया गया।

उन्होंने कहा कि भारत ने कश्मीर मसले पर सुरक्षा परिषद के अनगिनत प्रस्तावों की उपेक्षा की और पाकिस्तान के साथ बैठक कर विवाद का समाधान करने से मना कर दिया। द्विपक्षीय वार्ता पर गतिरोध के संबंध में उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि यह कब तक चलेगा? उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान और भारत के बीच 1972 के शिमला समझौते के बाद काफी समय गुजर गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement