Pakistan lifts nationwide ban on goods movement-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:35 am
Location
Advertisement

Coronavirus : PAK ने सामान की आवाजाही पर हटाई राष्ट्रव्यापी रोक, इमरान ने की घोषणा

khaskhabar.com : शनिवार, 28 मार्च 2020 1:01 PM (IST)
Coronavirus : PAK ने सामान की आवाजाही पर हटाई राष्ट्रव्यापी रोक, इमरान ने की घोषणा
इस्लामाबाद। कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आवश्यक वस्तुओं की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए खाद्य-संबंधित उद्योगों को खोलने की अनुमति देने का निर्णय लेते हुए सामन की आवाजाही पर राष्ट्रव्यापी रोक को हटा दिया।
डॉन न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि नेशनल कोऑडिनेशन कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की घोषणा की।
प्रधानमंत्री खान द्वारा यह घोषणा ऐसे समय में की गई, जब देश में एक ही दिन में कोविड-19 से संक्रमण के कई मामलों की एक साथ पुष्टि हुई है।
पाकिस्तान में अभी तक कुल 1,363 मामले सामने आए हैं और यहां महामारी से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। सबसे अधिक 490 संक्रमण के मामलों के साथ पंजाब प्रांत शीर्ष पर है।
इमरान खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, आज हमने सामान की आवाजाही के मद्देनजर अंतर-प्रांतीय प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है ताकि आवश्यक वस्तुओं की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित हो सके।
उन्होंने कहा कि हालांकि, सार्वजनिक परिवहन पर प्रतिबंध लागू रहेंगे।
खान ने आगे कहा कि अभी तक पाकिस्तान की हालत इटली, ईरान और अमेरिका की तरह खराब नहीं है लेकिन इस बात की कोई निश्चितता नहीं है कि पाकिस्तान में आने वाले हफ्तों में कोरोनावायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि नहीं होगी।
इमरान ने कहा कि सरकार खुद को सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement