Pakistan Army Step- Kartarpura Corridor One will be-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 10, 2018 8:00 pm
Location
Advertisement

पाकिस्तान आर्मी का बड़ा सख्त कदम, करतारपुरा कॉरिडोर वन वे होगा

khaskhabar.com : गुरुवार, 06 दिसम्बर 2018 10:19 PM (IST)
पाकिस्तान आर्मी का बड़ा सख्त कदम, करतारपुरा कॉरिडोर वन वे होगा
इस्लामाबाद। करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान आर्मी ने बयान देकर तहलका मचा दिया है। पाकिस्तान आर्मी ने कहा है कि करतारपुरा कॉरिडोर वन वे होगा। पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि कॉरिडोर एक तरफा ही होगा। पाक आर्मी के इस निर्णय का मतलब यह है कि पाकिस्तान के सिख इस गलियारे का इस्तेमाल कर भारत नहीं आ पाएंगे। इसके साथ ही करतारपुर जाने वाले भारत के सिख श्रद्धालुओं का करतारपुर के अंदर ही रहना पड़ेगा। कॉरिडोर के बाहर उनके जाने पर रोक होगी।

पाक आर्मी के अनुसार, कॉरिडोर को बनाने में 6 महीने का समय लगेगा। कॉरिडोर तैयार होने के बाद एक दिन में 4 हजार सिख श्रद्धालु रोजाना यहां आ पाएंगे। मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भारतीय मीडिया पर भी अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान के प्रयासों को भारतीय मीडिया ने नकारात्मक रूप से पेश किया था। पाकिस्तान सेना के बयान के बाद भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने भी टिप्पणी देते हुए कहा यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आस्था से जुड़े इस विषय पर पाकिस्तान ने राजनीतिक लाभ लेना का प्रयास किया है।

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान ने जो भी वादा किया है उसे पूरा करेगा। भारत ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आधिकारिक प्रतिक्रिया दे दी हैं। रवीश कुमार ने बताया कि करतारपुर कॉरिडोर का खोला जाना सिखों के लंबे समय से लंबित मांग का पूरा होना है। पाकिस्तान को इससे राजनीतिक लाभ कभी नहीं लेना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement