Pakistan born nita Kanwar became indian in September, will fight sarpanch polls in Rajasthan -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 4, 2020 10:03 am
Location
Advertisement

पाक से आईं नीता को 5 माह पहले मिली भारत की नागरिकता, अब लड़ रही है राजस्थान में सरपंच का चुनाव

khaskhabar.com : गुरुवार, 16 जनवरी 2020 10:51 AM (IST)
पाक से आईं नीता को 5 माह पहले मिली भारत की नागरिकता, अब लड़ रही है राजस्थान में सरपंच का चुनाव
जयपुर। टोंक जिले के निवाई उपखंड की नटवाड़ा ग्राम पंचायत की सरपंच का चुनाव पाकिस्तान मूल की नीता कंवर पहली बार लड़ रही हैं। आपको बताते जाए कि भारतीय नागरिकता मिलने के बाद चुनाव लड़ने का निर्णय किया है। उनको भारतीय नागरिकता 8 साल के लंबे इंतजार के बाद मिली है। वे अब तदान भी कर सकेंगी और सरपंच पद के लिए अपना भाग्य आजमाने के लिए मैदान में हैं।


सरपंच प्रत्याशी नीता ने बताया कि उनके ससुर दो बार सरपंच रह चुके हैं। राजनीति में आने की प्रेरणा ससुर ठाकुर लक्ष्मण करण से मिली। ससुराल में पहले भी उनके सास-ससुर चुनाव लड़ चुके हैं। चुनाव लड़ने के लिए उनके ससुराल में पति पुण्य प्रताप, ससुर लक्ष्मण करण का सहयोग किया। गांव में सरपंच पद के लिए महिला सामान्य सीट आरक्षित होने के बाद उन्होंने चुनाव लड़ने निर्णय किया। पाकिस्तान की मूल की नीता कंवर के प्रति लोगोंं में काफी उत्साह है। महिलाओं में उनका क्रेज बना हुआ है।
आपको बताते जाए कि पाकिस्तान मूल की नीता कंवर टोंक जिले की उपखंड निवाई की ग्राम पंचायत नटवाड़ा के राजपूत परिवार की बहू हैं। 19 फरवरी 2011 को नटवाड़ा राज घराने के ठाकुर लक्ष्मण करण राठौड़ के बड़े पुत्र पुण्य प्रताप करण के साथ उनका विवाह हुआ। कानूनी प्रक्रिया से गुजरने के बाद 5 माह पहले सितम्बर 2019 में उनको भारतीय नागरिकता मिली थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement