Oxygen plant to be handed over to Army - Haryana Minister-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 13, 2021 6:40 am
Location
Advertisement

सेना को सौंपे जाएं ऑक्सीजन प्लांट - हरियाणा के मंत्री

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 मई 2021 8:32 PM (IST)
सेना को सौंपे जाएं ऑक्सीजन प्लांट - हरियाणा के मंत्री
चंडीगढ़ । हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को कहा कि प्रशासन और ऑक्सीजन संयंत्रों की व्यवस्था को सैन्य और अर्धसैनिकों को उनके सुरक्षित और सुचारू कामकाज के लिए सौंप दिया जाना चाहिए। विज ने कहा कि वर्तमान में सामने आ रही ऑक्सीजन संबंधी समस्याओं से निपटने के लिए यह कदम उठाया जाना चाहिए, इस तरह के कदम से काफी मदद मिलेगी, क्योंकि अगर एक भी प्लांट बंद हो जाता है, तो यह कोविड रोगियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है।

"राज्य सरकार राज्य के सभी अस्पतालों में आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन वितरित करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। केंद्र सरकार की सहायता से सरकारी अस्पतालों में 60 ऑक्सीजन संयंत्र 30, 50, 100 और 200 बेड्स क्षमता के साथ स्थापित करेगी।"

मंत्री ने कहा कि वर्तमान में सरकारी अस्पतालों में छह ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने पर काम चल रहा है। अंबाला के बाद, ऑक्सीजन प्लांट जल्द ही पंचकुला, फरीदाबाद और हिसार शहरों में काम करना शुरू कर देंगे।

उन्होंने कहा कि करनाल और सोनीपत कस्बों में स्थापित ऑक्सीजन संयंत्रों में उत्पादन शुरू हो गया है। इसके साथ ही सरकारी अस्पतालों को ऑक्सीजन में आत्मनिर्भर बनाने के लिए लगातार काम चल रहा है।

टीकाकरण पर विज ने कहा कि राज्य बच्चों को टीका लगाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement